Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

रोटरी क्लब ने ध्वज वितरण कर प्रारंभ किया हर घर तिरंगा अभियान

*रोटरी क्लब ने ध्वज वितरण कर प्रारंभ किया हर घर तिरंगा अभियान*


आज दिनांक 2 अगस्त दिन मंगलवार को रोटरी क्लब सुल्तानपुर ने ‘हर घर तिरंगा अभियान’ का प्रारंभ नगर के राधारानी कुंवर कृष्ण बालिका इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय ध्वज का वितरण करके किया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के सदस्यों ने विद्यालय की सभी छात्राओं को सर्वप्रथम अपने राष्ट्रीय ध्वज के महत्व के बारे में बताया तत्पश्चात उन सभी को राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया, और यह सुनिश्चित किया व शपथ दिलाई कि सभी छात्राएं राष्ट्रीय ध्वज को अपने घर पर 11 से 17 अगस्त तक अवश्य फहराएं।

इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन संजय केसरवानी ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर राष्ट्र आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश मे हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है जिसमें प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराना हम सब का नैतिक दायित्व है।

इसी परिप्रेक्ष्य में क्लब ने ध्वज वितरण अभियान का प्रारंभ आज किया। पूर्व अध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि आज लगभग 400 छात्राओं को ध्वज वितरण किया गया व आगे भी इसी प्रकार ध्वज का वितरण अन्य संस्थाओं में व माध्यमों से किया जाएगा। सचिव वेद प्रकाश जायसवाल ने छात्राओं को ध्वज फहराने के नियम व प्रोटोकॉल बताए। छात्राएं बेहद उत्साहित थी। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती विंदू श्रीवास्तव ने क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। विद्यालय की ओर से श्रीमती रतन प्रिया पांडेय, श्रीमती रीता श्रीवास्तव, श्रीमती अलका श्रीवास्तव, श्रीमती शिखा सिंह, श्रीमती सीमा सिंह, श्रीमती रीना वर्मा, श्रीमती नफीस फातिमा, आराधना पांडेय , श्री धीरेंद्र बहादुर सिंह, श्री राहुल सिंह, श्री जितेंद्र उपाध्याय उपस्थित रहे।

Related posts

व्यापारी एक मंच पर होंगे तभी उत्पीडन रुकेगा-अलोक आर्या। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के दायित्व निर्धारण कार्यक्रम संपन्न।

Chull News

अपराध पीड़ित व्यापारी आसिफ मोहम्मद की आवाज़ बना काउन्सिल आफॅ उद्योग व्यापार मंच।कोइरीपुर में मोबाइल की दुकान से हुई थी लाखों रूपये के मोबाइल लैपटाप की चोरी।हफ्तों बीतने के बाद भी घटना का नहीं हुआ खुलासा।

Chull News

देखिये क्यों CDO अतुल वत्स की अगुवाई में पहुंचे सैकड़ों कर्मचारी।झाड़ झंखाड़ और तालाब की हुई साफ सफाई।

Chull News

Leave a Comment