Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

#Sultanpur-एसपी अरविन्द चतुर्वेदी ने पतंग उड़ा लड़ाये पेंच,कोरोना से लोगों को जागरूक करने की अनोखी पहल, लखनऊ से भी बुलाये गये कई पतंगबाज, देखें लाइव वीडियो

सुल्तानपुर जिले की पुलिस लाइन में आज पुलिस अधीक्षक डॉ अरविन्द चतुर्वेदी अनोखी पहल करते हुये द्वारा वृहद स्तर पर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें खुद पुलिस कप्तान डॉ अरविन्द चतुर्वेदी ने पतंग उड़ाकर पेंच लड़ाये। मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में लखनऊ के भी कई पतंगबाज और रेफरी बुलाये गये हैं। पुलिस अधीक्षक ने यहाँ की सभी पतंगों पर कोरोना से बचाव करने के स्लोगल लगवाए हैं ताकि जब ये पतंगे कटे और लोगों तक पहुँचे तो ये स्लोगल पढ़ कर लोग जागरूक हों। इस दौरान पुलिस के कई अधिकारी समेत जिला प्रशासन के भी कई अधिकारी प्रतियोगिता में शामिल हुये। जिन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। एसपी डॉ अरविन्द चतुर्वेदी की माने तो वे लखनऊ के रहने वाले हैं, जहाँ मकर संक्रांति समेत कई त्योहारों पर पतंगबाजी का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इस प्रतियोगिता की जो सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इसमें सोशल डिस्टेंसिंग रहती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रतियोगिता में भाग लें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के समय भी पतंगों पर स्लोगल लिख कर दूर दराज तक पहुंचाए जाते थे। एसपी डॉ अरविन्द चतुर्वेदी ने कहा कि आगामी समय में भी यातायात के नियमो का स्लोगल लिखवा कर जिले के कई स्थानों पर पतंगबाजी करवाई जाएगी ताकि यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके। इसके अलावा सुल्तानपुर में काइट क्लब की स्थापना करवाई जाएगी और उसे उत्तर प्रदेश काइट क्लब से जुड़वाया जायेगा।

Related posts

सुल्तानपुर में अगर खरीद रहे है जैस्मिन तेल और बाथरूम के लिए हैरपिक तो देख ले पहले ये पूरी खबर।

Chull News

देखिये,सुल्तानपुर का कौन सा बेटा देश के सीमा की सुरक्षा करते हुए हुआ था शहीद, सुल्तानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने वीर शहीद के परिजनों को सौंपा 50 लाख का चेक।

Chull News

अपने ही गृह जनपद में पिछले 7 माह से तैनात हैं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

Chull News

Leave a Comment