Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

अघोर पीठ बाबा सत्यनाथ मठ पर मकर संक्रांति महोत्सव पर तीन दिवसीय अवधूत देशना पर्व

कादीपुर, सुलतानपुर

अघोर पीठ बाबा सत्यनाथ मठ पर मकर संक्रांति महोत्सव पर तीन दिवसीय अवधूत देशना पर्व

कादीपुर क्षेत्र का पावन पवित्र और दर्शनीय स्थल अघोरपीठ बाबा सत्यनाथ मठ अल्देमऊ नूरपुर में आगामी मकरसंक्रांति के अवसर पर अघोर परम्परा के अनुसार अवधूत देशना पर्व का तीन दिवसीय आयोजन मठ परिसर में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें देश के कोने कोने से श्रद्धालु पहुंच कर नौ नाथों में प्रथम नाथ ब्रह्मा के अवतार बाबा सत्यनाथ की पूजा अर्चना करेंगे।

मठ के पीठाधीश्वर अवधूत उग्रचण्डेश्वर कपाली बाबा ने बताया कि तीन दिवसीय मकर संक्रांति महोत्सव अवधूत देशना पर्व पर 13जनवरी 2022को ॐ नमः शिवाय महामंत्र जप अनुष्ठान, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। दिनांक 14 जनवरी 2022 को अघोर परम्परा के अनुरूप अघोराचार्य बाबा सत्यनाथ का श्रृंगार के साथ पूजा अर्चना, वैश्विक महामारी को लेकर विशेष यज्ञ पूजन हवन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। अन्तिम दिवस दिनांक 15 जनवरी 2022 को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रधर्म की प्रासंगिकता पर एक संगोष्ठी और विश्वकल्याणार्थ सामूहिक प्रार्थना के साथ कार्यक्रम का समापन किया जायेगा।

अवधूत कपाली बाबा ने कहा कि इन तीनों दिन प्रत्येक व्यक्ति को कोविड नियमों का अनुपालन अवश्य करना है। अभी तक जिन्होंने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है उन सबके लिए पहले दिवस बच्चों को दूसरे दिन पुरुषों को और तीसरे दिन महिलाओं के लिए मठ पर वैक्सीनेशन की सरकारी ब्यवस्था मौजूद रहेगी।अघोरपीठ बाबा सत्यनाथ मठ अल्देमऊ नूरपुर में तीन दिवसीय आयोजन को लेकर अभी से तैयारियां जोरों से चल रही है।

Related posts

जिले में आज भी फूटा कोरोना बम,करीब डेढ़ सौ नये मिले कोरोना मरीज

Chull News

फर्जी हस्ताक्षर कर आखिर कौन कर रहा है बेसिक शिक्षाधिकारी के नाम से आदेश

Chull News

देखिये क्यों भूख हड़ताल पर बैठे किसान मजदूर संगठन के उपाध्यक्ष, पिछले तीन दिनों से चल रहा थाने के सामने प्रदर्शन

Chull News

Leave a Comment