Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

KNIPSS में मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत लैंगिक समानता विषय पर ऑनलाइन संगोष्ठी का हुआ आयोजन। संगोष्ठी में विभिन्न विभाग की महिला शिक्षकों ने रखे अपने विचार। महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव पर छात्राओं का ध्यान किया आकर्षित। आत्मनिर्भर,सम्मान और स्वालंबी होने के बताए गुर । संगोष्ठी में करीब 150 छात्राओं ने लिया हिस्सा।

*सुलतानपर-KNIPSS में मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत लैंगिक समानता विषय पर ऑनलाइन संगोष्ठी का हुआ आयोजन।*

Advertisement

*संगोष्ठी में विभिन्न विभाग की महिला शिक्षकों ने रखे अपने विचार*

*महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव पर छात्राओं का ध्यान किया आकर्षित।*

*आत्मनिर्भर,सम्मान और स्वालंबी होने के बताए गुर*

*संगोष्ठी में करीब 150 छात्राओं ने लिया हिस्सा*

*मिशन शक्ति* के तृतीय चरण के अंतर्गत आज सुलतानपुर के कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में लैंगिक समानता विषय पर ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया, संगोष्ठी की अध्यक्षता संस्कृत विभाग की विभागाध्यक्षा श्रीमती वंदना सिंह ने किया। संगोष्ठी में बोलते हुए श्रीमती सिंह ने आज के परिवेश में घर से लेकर बाहर तक, नौकरी से लेकर न्यायिक प्रक्रिया में महिलाओं से हो रहे भेद-भाव पर छात्राओं का ध्यान आकर्षित किया। संगोष्ठी में अपना मत रखते हुए राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्षा श्रीमती रंजना सिंह ने महिलाओं में मुखर न होने को समस्या का प्रमुख कारण बताया। श्रीमती रंजना सिंह, ने मंच से यह उद्बोधन किया कि महिलाओं द्वारा घटनाओ को टालना सबसे बड़ी समस्या हैं। जब तक हम सब हर घटना के प्रति मुखर नहीं होंगे तब तक यह असमानता का बोध बना रहेगा। संगोष्ठी में अपना मत रखते हुए अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ किरन सिंह ने भी महिलाओं से अपने आत्म सम्मान को पहचानने एवं उसका पालन करने पर जोर दिया। संगोष्ठी में 150 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। संगोष्ठी के अंत मे सबको महिलाओ प्रति समान व्यावहार अपनाने की शपथ भी दिलाया गया। संगोष्ठी में तकनीकी सहयोग डॉ अवधेश कुमार दुबे द्वारा प्रदान किया गया।

Related posts

जेल में बंद दो कैदियों की हत्या के मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद भी कार्यवाही न होने से नाराजगी, ज्ञापन सौंप दिया अल्टीमेटम

Chull News

देखिये कब गरजेगा कमर अब्बास के आलीशान होटल पर योगी बाबा का बुल्डोजर,

Chull News

देखिये क्यो कादीपुर, विधायक को दोहराना पड़ रहा विकास का वादा

Chull News

Leave a Comment