Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक संस्थान को फिर मिली बड़ी उपलब्धि। संस्थान के सर्वाधिक 6 प्राध्यापकों को शोध के लिये प्रदेश सरकार द्वारा मिला अनुदान।

सुल्तानपुर-

*कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक संस्थान को फिर मिली बड़ी उपलब्धि*

Advertisement

*संस्थान के सर्वाधिक 6 प्राध्यापकों को शोध के लिये प्रदेश सरकार द्वारा मिला अनुदान*

*प्रत्येक शोध के लिये 3-3 लाख रुपयों की मिली स्वीकृति*

*रिसर्च एवं डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत स्वीकृत हुई धनराशि*

*प्रदेश के 84 शिक्षकों को उनके शोध प्रस्ताव पर दिया गया अनुदान*

*संस्थान के प्रबंधक विनोद सिंह ने लाभार्थी प्राध्यापकों को दी बधाई*

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 हेतु प्रदेश के राजकीय एवं अनुदानित कालेजों को,शोध कार्य करने के लिए,रिसर्च एंड डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत कुल दो करोड़ इक्कीस लाख रुपये की संस्तुति की गयी है।प्रदेश के कुल 84 शिक्षकों को उनके शोध प्रस्ताव पर अनुदान दिया गया है।प्रदेश भर मे के.एन.आई.पी.एस.एस.के सर्वाधिक छः प्राध्यापकों को यह शोध अनुदान मिला है।प्रत्येक शोध हेतु तीन लाख रूपये की स्वीकृति है।
भूगोल विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डाँ.डी.के.त्रिपाठी को सुलतानपुर मे आई.आर.एस.पी6 उपग्रह आँकडों के माध्यम से भूमि संसाधनों के संरक्षण पर,जूलोजी के एसोसिएट प्रोफेसर डाँ. आर.के.पांडेय को जलीय जंतुओं के प्राकृतिक आवासों मे कमी के कारणों पर,भौतिकी के डाँ.एस.पी.सिंह को आप्टिकल एंप्लीफायर के अनुप्रयोग पर,रसायन के डाँ. अवधेश सिंह को होमो एंड हेट्रो
आक्साइड के अनुप्रयोगों पर तथा जुलोजी के डाँ. आर.एन.सिंह को मत्स्य जैव विविधता पर कीटनाशकों का प्रभाव पर एवं रसायन शास्त्र के डाँ. पी.के.सिंह को भी अनुदान आबंटित हैं।
प्राचार्य डाँ. राधेश्याम सिंह ने बताया कि संस्थान की प्रगति एवं प्राध्यापकों की शोधपरकता हेतु यह वित्तीय संस्तुतियाँ मील की पत्थर साबित होंगी।
संस्था के प्रबंधक श्री विनोद सिंह, उप प्राचार्य डाँ. सुशील कुमार सिंह, महाविद्यालय शिक्षक संघ अध्यक्ष डाँ.वी.पी.सिंह, डाँ. आर.पी.सिंह के साथ सारे प्राध्यापकों ने अनुदान के लाभार्थी प्राध्यापकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Related posts

देखिये क्यों इसौली के पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू समेत 4 लोग भेजे गये जेल।

Chull News

ऐसा क्या हुआ कि लड़की ने बीच रास्ते में युवक की शुरू कर दी धुनाई,देखें वीडियो

Chull News

देखिये, आज कर्बला में मातम करने के बाद ताजिया हुई दफन तो मौलाना ने क्या कहा।

Chull News

Leave a Comment