Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

स्कूली छात्राओं को प्रतिबंधित दवा बेचने वाले का मेडिकल स्टोर हुआ सीज। डीएम एसपी के सख्त निर्देश पर कई मेडिकल स्टोर्स पर छापेमारी। दवा विक्रेताओं में मचा हड़कम्प

सुल्तानपुर में बिना मेडिकल पर्चे के प्रतिबंधित दवा बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स पर जिला प्रशासन की निगाहें टेढ़ी हो गई है। बीती रात न सिर्फ ऐसे कई मेडीकल स्टोर पर छापेमारी की गई बल्कि स्कूली छात्राओं को अल्प्राजोलम बेचने वाले मेडिकल स्टोर को सीज भी कर दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही से हड़कम्प मचा हुआ है।

गौरतलब हो कि दो दिन पूर्व बंधुआँकला थानाक्षेत्र के रहने वाली दो स्कूली छात्राओं की विद्यालय में अचानक तबियत खराब हो गयी थी। आनन फानन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने उन दोनों बच्चियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। पुलिस के अनुसार इस मामले में लड़कियों की तबियत विषाक्त पदार्थ खाने से नही बल्कि नींद की दवा अल्प्राजोलम खाने से हुई थी। गौरतलब को अल्प्राजोलम प्रतिबंधित दवा है और बिना डॉक्टरों की सलाह इसे बेचने पर सख्त मनाही है। बावजूद इसके बिना किसी डॉक्टर के पर्चे के ही बंधुवा कला थानाक्षेत्र के इस्लामगंज स्थित लाइफ लाइन मेडिकल स्टोर द्वारा प्रतिबंधित दवा अल्प्राजोलम बेच दी गई। जिसे खाने से दोनों लड़कियों की तबियत बिगड़ गई। इसी के मद्देनजर डीएम रवीश गुप्ता और एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी के सख्त निर्देश पर कल शाम को ड्रग विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कई मेडिकल स्टोर्स पर छापेमारी की। अचानक शुर हुई इस छापेमारी दवा विक्रेताओं में हड़कम्प मच गया। इस दौरान इस्लामगंज के लाइफ लाइन मेडिकल स्टोर पर अनियमितता पाये जाने और प्रतिबंधित दवा बेचने पर सीज कर दिया गया है। साथ ही सख्त चेतावनी भी दी गई है कि बिना डॉक्टरों की सलाह के अगर प्रतिबंधित दवा बेचने की खबर मिली तो इसे बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स की खैर नही। आप।भी पुलिस अधीक्षक के निर्देश सुन लीजिये….

Related posts

सुल्तानपुर- बाबरी विध्वंश मामले में 28 साल बाद आये फैसले से हिन्दू संगठन के लोग उत्साहित। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और पटाखे दगाकर किया अपनी खुशियों का किया इजहार

Chull News

CM योगी का आगमन कल,BJP प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा, जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा।

Chull News

व्यापारियों ने शुक्रवार को मनाई भारत के दो महान विभूतियों पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी और प. मदन मोहन मालवीय की जयंती।

Chull News

Leave a Comment