Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

विवाहिता को जलाकर मौत के घाट उतारने के आरोपी पति व सास-ससुर को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ने ठहराया दोषी।साक्ष्य के अभाव में चार आरोपी ससुराली जनो को एफटीसी कोर्ट जज ‘पूनम सिंह’ ने किया दोषमुक्त।दोषी ठहराये गये तीनों ससुरालीजनों की सजा के बिंदु पर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय की कोर्ट कल सुनायेगी अपना फैसला।शादी के करीब दो साल बाद ही दहेज लोभी ससुराली जनों ने जलाकर विवाहिता ‘सकीना’ को उतारा था मौत के घाट।मृतका की माँ की तहरीर पर आठ लोगो के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा,एक महिला को मिली थी क्लीनचिट,शेष पर दाखिल थी चार्जशीट।गोसाईगंज थाना क्षेत्र के इटकौली गांव में करीब आठ वर्ष पूर्व वारदात को दिया गया था अंजाम

*विवाहिता को जलाकर मौत के घाट उतारने के आरोपी पति व सास-ससुर को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ने ठहराया दोषी*

Advertisement

*साक्ष्य के अभाव में चार आरोपी ससुराली जनो को एफटीसी कोर्ट जज ‘पूनम सिंह’ ने किया दोषमुक्त*

*दोषी ठहराये गये तीनों ससुरालीजनों की सजा के बिंदु पर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय की कोर्ट कल सुनायेगी अपना फैसला*

*शादी के करीब दो साल बाद ही दहेज लोभी ससुराली जनों ने जलाकर विवाहिता ‘सकीना’ को उतारा था मौत के घाट*

*मृतका की माँ की तहरीर पर आठ लोगो के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा,एक महिला को मिली थी क्लीनचिट,शेष पर दाखिल थी चार्जशीट*

*गोसाईगंज थाना क्षेत्र के इटकौली गांव में करीब आठ वर्ष पूर्व वारदात को दिया गया था अंजाम*

*रिपोर्ट-अंकुश यादव*
————————————————–
सुलतानपुर। दहेज लोभी ससुराली जनों के जरिए विवाहिता को जलाकर मौत के घाट उतारने के मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय पूनम सिंह की अदालत ने पति व सास-ससुर को दोषी करार दिया है, जिनकी सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए गुरुवार का दिन तय किया गया है। वहीं अदालत ने साक्ष्य के अभाव में चार ससुरालीजनों को दोषमुक्त किये जाने का फैसला सुनाया है।
मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के इटकौली गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले हासिम के साथ वर्ष 2010 में अभियोगिनी साजिदा बेगम निवासिनी चौधरी का पुरवा मजरे अर्जुनपुर थाना गोसाईगंज ने अपनी बेटी सकीना बेगम की शादी संपन्न कराई थी। आरोप के मुताबिक ससुराली जन शुरू से ही सकीना को कम दहेज लाने का ताना देकर प्रताड़ित करते रहे और कई बार उसे मारपीट कर उसके मायके वालों से अपनी मांगो को पूरा करने के लिए दबाव भी बनाया। अभियोगिनी का आरोप है कि ससुराली जनों की मांग के मुताबिक दहेज की मांग न पूरी होने पर सात अप्रैल 2012 को उन्होंने सकीना को जलाकर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में मृतका की माँ साजिदा बेगम की तहरीर पर आरोपी पति हासिम, ससुर मो कसीम, सास मैमून निशा, देवर नासिर,बाबू एवं ससुरालीजन गुड़िया, शानू व खुशनूर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। तफ्तीश के दौरान खुशनूर की नामजदगी गलत पाई गई और उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले तो विवेचक ने उसे क्लीन चिट दे दी।शेष आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल हुई। इस प्रकरण का विचारण एफटीसी द्वितीय की अदालत में चला। ट्रायल के दौरान अभियोजन पक्ष ने अपने साक्ष्यो एवं तर्को को अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया। वहीं बचाव पक्ष के अधिवक्ता रणजीत सिंह-त्रिसुंडी ने अपने साक्ष्यो एवं तर्कों को पेश किया। अभियोजन पक्ष के निजी अधिवक्ता अरबिंद सिंह राजा व शासकीय अधिवक्ता मनोज कुमार दूबे ने अदालत में अभियोजन पक्ष से प्रस्तुत साक्ष्यों के आधार पर आरोपी ससुराली जनों को घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें दोषी करार दिए जाने व कड़ी से कड़ी सजा से दंडित किए जाने की मांग की। वहीं बचाव पक्ष के अधिवक्ता रणजीत सिंह-त्रिसुंडी ने अभियोजन कहानी पर सवाल उठाते हुए आरोपियों को बेकसूर बताया। उभय पक्षों को सुनने के पश्चात एफटीसी द्वितीय न्यायाधीश पूनम सिंह ने साक्ष्य के अभाव मे आरोपी नासिर,गुड़िया, बाबू व शानू को बरी कर दिया है, वहीं आरोपी पति- हासिम,सास-मैमून निशा एवं ससुर- मो कसीम को दोषी ठहराया है,जिनकी सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए अदालत ने गुरुवार यानी 26 नवम्बर की तारीख तय की है।

Related posts

देखिए कहां दो दिनों से गायब किशोर का गन्ने के खेत में मिला शव

Chull News

कोरोना की शुरुवात मे लोगों की मदद कर चर्चा में आये विधायक विनोद सिंह ने बूस्टर डोज लगवाने का शुभारंभ

Chull News

4 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की बड़ी वरदात,दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chull News

Leave a Comment