Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ सुलतानपुर

सुल्तानपुर- मिशन शक्ति कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ। आईएएस किंजल सिंह मुख्य अतिथि के रूप में हुई शामिल। महिलाओं के अधिकार सुरक्षा और जागरूकता पर हुआ कार्यक्रम। 6 माह तक कई चरणों में होगा कार्यक्रम। समाज में अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं बच्चियों को किया गया सम्मानित। नगर के राम नरेश त्रिपाठी सभागार में हुआ आयोजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज सुल्तानपुर में भी मिशन शक्ति कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस दौरान पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। महिलाओं और बच्चियों के अधिकार, उनकी सुरक्षा और उन्हें जागरूक करने के लिये आगामी 6 माह तक ये कार्यक्रम विभिन्न चरणों में चलाया जायेगा। इस दौरान समाज में अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं और बच्चियों को सम्मानित भी किया गया। खास बात ये रही की आईएएस किंजल सिंह ने आपबीती सुनकर महिलाओं और बच्चियों में जोश भर दिया।

बताते चलें कि नगर के राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आज मिशन शक्ति कार्यक्रम की शुरुवात हुई। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने समाज में अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं,स्वास्थ्यकर्मी, शिक्षिकाओ, टॉप करने वाली बच्चियों को सम्मानित किया। इस दौरान महिलाओं से सम्बंधित कई विभाग के लोग शामिल रहे। कार्यक्रम के दौरान आईएएस किंजल सिंह ने अपनी आपबीती सुनकर महिलाओं और बच्चों को प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि परिस्थिति कैसी भी हो आपको अपना मुकाम खुद हासिल करना है और आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा नारी पूजा के लिये हैंऔर शक्ति का एक रूप है उन्होंने कहा कि जिलाप्रशासन के जरिये हम लोगों को यही मेसेज देना चाहते हैं कि कि बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ, समाज में बेटियों को आगे बढ़ाओ तभी समाज का उत्थान हो सकता है।


वही जिलाधिकारी रविश गुप्ता ने कहा कि आगामी 6 माह तक ये कार्यक्रम विभिन्न चरणों में चलाया जायेगा जिसकी शुरुआत आज नवरात्री के पहले दिन हुई है। उन्होंने कहा कि महिला कल्याण, महिला एवं बाल पुष्टाहार, पुलिस,शिक्षा एवं तमाम तरह के विभागों द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए तमाम तरह के कार्यक्रम चलाये जायेंगे।

Related posts

पहचान छिपाने के लिए नंबर मिटा कर चलाई जा रही डंफर की टक्कर से छात्र की मौत, मजदूर घायल, स्थानीय लोगों ने लगाया जाम, पुलिस से हुई नोंक झोंक

Chull News

तो सोनम किन्नर को सरकार राज्यसभा भेजने की कर रही तैयारी !

Chull News

पिछले 6 साल से जेल में बंद ऐसे दिख रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति

Chull News

Leave a Comment