Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर सुल्तानपुर

देखिये,सुल्तानपुर का कौन सा बेटा देश के सीमा की सुरक्षा करते हुए हुआ था शहीद, सुल्तानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने वीर शहीद के परिजनों को सौंपा 50 लाख का चेक।

अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी का भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। श्रीमती गांधी ने पहुंचते ही अपने संसदीय क्षेत्र के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के वसावनपुर गांव में देश की सीमा पर शहीद हुए रमाकांत यादव के परिजनों को 50 लाख रुपए का चेक प्रदान किया।इससे पूर्व श्रीमती गांधी ने मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत शहीदों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शिलापट का शहीद परिजनों के साथ अनावरण किया। श्रीमती गांधी ने ग्रामीणों से अमृत कलश में गांव की मिट्टी को एकत्र किया। श्रीमती गांधी ने आयोजित समारोह में शहीद परिजनों को सांत्वना देते हुए कहां की मुश्किल की घड़ी में मैं और सरकार उनके साथ है।इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी ए.के.पांडे, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा, ब्लॉक प्रमुख कुंवर बहादुर सिंह समेत बड़ी संख्या में संभ्रांतजन मौजूद थे।श्रीमती गांधी ने लंभुआ विकास खंड मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यकर्ताओं को 200 तिरंगा झंडा देकर अभियान की शुरुआत कर दी है।
श्रीमती गांधी ने कहां कि शहीदों की स्मृति में जिले के सुल्तानपुर जिले के प्रत्येक गांव में शहीद स्मृति वन की स्थापना की जा रही है, उन्होंने बताया कि मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत हर गांव की मिट्टी को एकत्र कर दिल्ली में इस स्मृति वन की स्थापना की जाएगी।
शहीद रमाकांत यादव के पिता राजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि उनके पुत्र भारतीय सेना में राजस्थान के पाकिस्तान सीमा पर स्थित गंगागंज में तैनात थे, जहां पर ड्यूटी के दौरान सर्प दंश से उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि आज सांसद मेनका संजय गांधी ने उन्हें 50 लाख रुपए की मदद प्रदान की है।

Related posts

सीजेएम के आदेश केे एक वर्ष बाद भी एफआईआर न दर्ज करने पर एसओ से जवाब-तलब। एक वर्ष पूर्व कोर्ट ने अभियोगी की अर्जी पर केस दर्ज कर जांच का दिया था आदेश। मुसाफिरखाना पुलिस के जरिए बरती जा रही लापरवाही, कोर्ट ने लिया संज्ञान,अवमानना के कार्यवाही की मिली चेतावनी

Chull News

KNIPSS में बजट 2021-22 विषय पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन। अर्थशास्त्र विभाग द्वारा कराया गया आयोजन। तमाम शिक्षकों समेत छात्र छात्रायें गोष्ठी में हुये शामिल

Chull News

अब ब्लाकों पर होगी किसानो की पंचायत।जिला कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

Chull News

Leave a Comment