Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर सुल्तानपुर

देखिये आधार कार्ड का टेंडर लेने वाली कम्पनी कैसे कर रही आधार ऑपरेटरों से अवैध वसूली, डीएम से हुई शिकायत तो गठित हो गई जांच टीम, मिली सत्यता तो कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के लिए लिखा जाएगा पत्र।

आधार कार्ड मतलब हमारी आपकी पहचान। जिसमें हमारी आपकी बायोमेट्रिक और डेमोग्राफिक जानकारी के जरिये पहचान होती है। देश प्रदेश में बचे हुए सभी लोगों आधार कार्ड जल्द से जल्द बने, उसमें संशोधन हो सके, लिहाजा भारत सरकार ने इसके लिए प्राइवेट कंपनियों को टेंडर दे रखा है ताकि आधार आपरेटर के जरिए लोगों को सहूलियत मिल सके। इसके लिए उत्तर प्रदेश में आधार आपरेटर रखने के लिए अभी कुछ दिनो पहले ही श्रीटान इंडिया लिमिटेड द्वारा टेंडर निकाला गया था। जिसमें सुल्तानपुर का टेंडर कामटेक इन्फो सॉल्यूशन को मिला था। श्रीटान इंडिया लिमिटेड द्वारा सख्त निर्देश हैं की आधार सेंटरों पर इसके किट निशुल्क उपलब्ध करवाया जाए, साथ ही किसी भी ऑपरेटर रखने के नाम पर वसूली न की जाय। लेकिन इन श्रीटान इंडिया के नियम कानून का कामटेक इन्फो सॉल्यूशन के लोगों पर कोई फर्क नहीं। हाल ये है की सुल्तानपुर में कामतेक इन्फो सॉल्यूशन के लोगों द्वारा आधार मैनपावर एवम आधार किट के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। लिहाजा इसी की शिकायत यहांं के कुछ आधार ऑपरेटरों ने जिलाधिकारी जसजीत कौर से की।

वहीं मामले का संज्ञान लेते हुए डीएम ने जिला अर्थ एवम संख्याधिकारी, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एवम पीओ डूडा की संयुक्त टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी की माने तो जांच में यदि सत्यता पाई जाती है तो वे स्वयं भारत सरकार को उसे ब्लैक लिस्ट के लिए पत्र लिखेंगी।

Related posts

DM रवीश गुप्ता के विदाई समारोह में उमड़ा जन सैलाब,अधिकारी, कर्मचारी,अधिवक्ता समेत तमाम लोग शामिल

Chull News

स्मैक तस्कर पर बड़ी कार्यवाही से मच गया हड़कम्प,अवैध रूप से कमाई गई करीब ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क,बुल्डोजर द्वारा अवैध रूप से सरकारी जमीन पर किया गया अतिक्रमण हुआ जमींदोज

Chull News

बिना लाइसेंस के चल रहा मेडिकल स्टोर सीज,96हज़ार की दवाएं सीज,कार्यवाही से पहले ही कई मेडिकल स्टोरबन्द

Chull News

Leave a Comment