Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

सुल्तानपुर- KNIPSS में राष्ट्रीय सेवा योजना का छठवें दिन भी लगा विशेष शिविर* *युवा एवं ईको डवलपमेंट थीम पर लगाया गया शिविर। कार्यक्रम के तहत सेवक सेविकाओं ने गृह विज्ञान,वाणिज्य विभाग और के वी के परिसर की साफ सफाई की। शिविर में शामिल सेवक सेविकाओं ने राष्ट्र व समाज सेवा के लिये हमेशा तत्पर रहने की ली शपथ।

सुल्तानपुर-

*KNIPSS में राष्ट्रीय सेवा योजना का छठवें दिन भी लगा विशेष शिविर*

Advertisement

*युवा एवं ईको डवलपमेंट थीम पर लगाया गया शिविर*

*कार्यक्रम के तहत सेवक सेविकाओं ने गृह विज्ञान,वाणिज्य विभाग और के वी के परिसर की साफ सफाई की*

*शिविर में शामिल सेवक सेविकाओं ने राष्ट्र व समाज सेवा के लिये हमेशा तत्पर रहने की ली शपथ*

सुल्तानपुर में कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित विशेष शिविर का छठा कार्यक्रम दिवस मुख्य थीम *युवा एवं इको डवलपमेंट* के अन्तर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना गीत व राष्ट्र गान के साथ प्रारम्भ किया गया। इस क्रम में शिविरार्थियों नें गृह विज्ञान , वाणिज्य संकाय एवं के वी के परिसर की साफ- सफाई व कार्यक्रम सम्पन्न किया ।

कार्यक्रम अधिकारियों नें आज सुबह के सत्र में सभी स्वयं सेवक/ सेविकाओं को सदैव सामुदायिक सेवा हेतु यह कहते हुए शपथ दिलाया कि ” हम सभी शिविरार्थी यह शपथ लेते हैं कि अपने जीवन में राष्ट्रीय उत्थान हेतु स्वेच्छा से राष्ट्र व समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे व लोगों को इस निमित्त जागरूक करते रहेंगे।

गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ॰ योगेन्द्र बहादुर सिंह जी नें बौद्धिक कार्यक्रम के अन्तर्गत सर्वक्षेत्रीय पर्यावरण संरक्षण व सम्बर्द्धन हेतु युवाओं के नैतिक उत्थान व सकारात्मक सोच को जीवन में सर्वोपरि स्थान देने की निष्ठा को ही राष्ट्र की अमूल्य धरोहर बताया । साथ ही साथ स्थानीय समस्याओं यथा दहेज प्रथा, ग्रामीण बेरोजगारी, अनैतिक सामाजिक व्यवहार, स्व एवं समुदाय कठिनाईयों आदि के निराकरण हेतु शिविर में मौजूद शिविरार्थियों को सदैव नैतिक उत्थान, समाजोपयोगी व्यवहार, सकारात्मक विचार आदि को अपने जीवन में उतारने की सलाह दी।बहुत ही सारगर्भित उदाहरण देते हुए नव राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं की राष्ट्रीय सोच आधारित निःस्वार्थ सेवा भाव पर प्रकाश डाला ।डॉ॰ एस एन त्रिपाठी नें डॉ॰ योगेन्द्र बहादुर सिंह जी को धन्यवाद प्रेषित किया एवं राष्ट्र गान के साथ छठे कार्यक्रम दिवस के समापन की घोषणा की। आज के इस कार्यक्रम में डॉ॰ देवेन्द्र कुमार सिंह, डॉ॰ पुष्पा मौर्य व डॉ॰ रवि प्रकाश मिश्र ,डॉ॰ अवधेश प्रताप सिंह व मेवालाल का सहयोग अत्यंत ही सराहनीय रहा।

Related posts

*एमपी-एमएलए कोर्ट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व उनके निजी सचिव से जुड़े केस में खत्म हुई बहस,आदेश सुरक्षित* *भ्रामक तथ्य दर्शाने वाले एसओ मुसाफिरखाना को कोर्ट ने वर्तिका पर दर्ज केस से जुड़ी केसडायरी व अन्य अभिलेखों के साथ किया तलब* *अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका ने स्मृति ईरानी समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर ली है एमपी-एमएलए कोर्ट की शरण,20 को पेशी* *केंद्रीय मंत्री और दो सहयोगियों पर लगा है महिला आयोग का सदस्य बनाने की आड़ में 25 लाख की डिमांड व धोखाधड़ी का आरोप,बढ़ सकती है मुश्किलें*

Chull News

नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सांसद मेनका गांधी ने जताया सीएम योगी का आभार

Chull News

मुख्तार के करीबी जलीश पर कंसा शिकंजा, करीब 7 करोड़ 46 लाख की संपत्ति हुई कुर्क।मुनादी कर लग गया बैनर

Chull News

Leave a Comment