Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुलतानपुर

पूर्वांचल के अग्रदूत विकास एवं शिक्षा की अलख जगाने वाले बाबू के एन सिंह की 23वीं पुण्यतिथि आज

सुल्तानपुर में आज कमला नेहरू संस्थान परिवार ने अपने पूज्य संस्थापक बाबू के.एन.सिंह की तेईसवीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान कमला नेहरू परिसर स्थित समाधि स्थल पर पहले तो पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई फिर परंपरागत रूप से हवन पूजन किया गया। जिसमें संस्थापक के बड़े पुत्र अरविंद सिंह ने मुख्य यजमान की भूमिका का निर्वहन किया। संस्थापक  के पुत्र व संस्थान के प्रबंधक विनोद सिंह (विधायक सुलतानपुर एवं पूर्व मंत्री) तथा उनके अनुज अशोक सिंह सहित परिवार वालो और शुभचिंतकों ने हवन पूजन कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी स्मृतियों को याद किया। वहीं श्रद्धांजलि देने वालों में भाजपा के दर्जनों नेता, कार्यकर्ता, समाजसेवी, कमला नेहरू संस्थान के स्टाफ, छात्र छात्राएं भी शामिल रहे।  वहीं हवन पूजन के बाद सभी को प्रसाद वितरण किया गया। साथ ही विधायक विनोद सिंह ने सभी आगंतुकों के पास जाकर उनका आभार व्यक्त किया।

            वहीं इस कार्यक्रम के बाद संस्थापक जी को स्मरण करते हुए प्राचार्य कार्यालय मे एक संक्षिप्त संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। गोष्ठी का आरंभ करते हुए प्राचार्य प्रो.आलोक कुमार सिंह ने संस्थापक जी के जीवन दर्शन और कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला और उन्हें एक दार्शनिक राजनेता के रूप मे याद किया।उपप्राचार्य प्रो.सुशील कुमार सिंह ने उन्हें लीक छोड़कर नया पथ बनाने वाला राजनेता बताया।पूर्व प्राचार्य प्रो.राधेश्याम सिंह ने संस्थापक जी को देश के नवनिर्माण के कुशल शिल्पी के रूप मे याद किया। मुख्य कुलानुशासक प्रो.आर.पी.सिंह ने उन्हें जनपद का विकास करने वाला एक मात्र नेता बताया।शशि प्रकाश सिंह ने भी बाबूजी से संबंधित तमाम स्मृतियों को साझा किया।इस अवसर पर उपस्थित प्रमुख लोगों में डाँ.पी.के.सिंह,  प्रो.वी.पी.सिंह, प्रो.बिहारी सिंह, प्रो.प्रवीण कुमार सिंह, प्रो.उमाशंकर सिंह, डाँ.ओमप्रकाश सिंह, रंजना सिंह, वन्दना सिंह ,प्रो.किरन सिंह, आदि के साथ कार्यालय प्रभारी आर.सी. श्रीवास्तव, कार्यालय अधीक्षक अनिल सिंह,अनिल सिंह बर्सर समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Related posts

सुल्तानपुर- सोशल मीडिया पर चल रही आरक्षण सूची फर्जी। इस तरह की अफवाहों पर न दें कोई ध्यान। डीपीआरओ ने फर्जी सूची वायरल करने वालो पर एफआईआर कर कार्यवाही के दिये निर्देश

Chull News

सन्यासिनी बनी मल्लिका राजपूत पर घाट के पंडा की जमीन कब्जाने का आरोप।नजूल जमीन पर दोनों जमा रहे अधिकार। जाने कौन बोल रहा सच कौन झूठ।

Chull News

#sultanpur भरभरा कर गिरी इंटर कालेज की छत, एक मजदूर की मौत

Chull News

Leave a Comment