Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ सुल्तानपुर

सुल्तानपुर -KNIPSS में आज़ादी के अमृत महोत्सव पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन। आजादी के 75 वर्ष एवं आगामी 25 वर्ष: यथार्थ एवं स्वप्न विषय पर दो चरणों में भाषण अभियक्ति प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, 6 से 11 अगस्त तक अलग अलग संकायों में ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन, प्रत्येक संकाय के 3 सफल विद्यार्थियों का किया गया चयन। चयनित हुये विद्यार्थियों को KNIPSS संस्थान स्वतंत्रता दिवस पर करेगा पुरस्कृत।

सुल्तानपुर

*KNIPSS में आज़ादी के अमृत महोत्सव पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन*

Advertisement

*आजादी के 75 वर्ष एवं आगामी 25 वर्ष: यथार्थ एवं स्वप्न विषय पर दो चरणों में भाषण अभियक्ति प्रतियोगिता का हुआ आयोजन*

*6 से 11 अगस्त तक अलग अलग संकायों में ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन, प्रत्येक संकाय के 3 सफल विद्यार्थियों का किया गया चयन*

*चयनित हुये विद्यार्थियों को KNIPSS संस्थान स्वतंत्रता दिवस पर करेगा पुरस्कृत*

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव को साकार करते हुए कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में आजादी के 75 वर्ष और आगामी 25 वर्ष: यथार्थ एवं स्वप्न विषय पर दो चरणों में भाषण अभिव्यक्ति प्रतियोगिता आयोजित की गई। दिनांक 6.8.21 से 11.08.21 तक अलग-अलग संकाय में प्रतिभागियों की ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें लगभग प्रत्येक संकाय के तीन सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों का निर्णयकों ने चयन किया। इस प्रकार कुल 15 प्रतिभागी दूसरे चरण के संस्थान स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए। आज उन प्रतिभागियों की आफ़लाइन प्रतियोगिता, संस्थान परिसर में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए आयोजित हुई। इसमें विज्ञान संकाय से कुमारी श्रेया श्रीवास्तव, कुमारी अर्चिता सिंह, कुमारी सायरा बेग, कला संकाय से मृगेन्द्र प्रताप सिंह, कुमारी क्षमा, कुमारी सृष्टि मिश्रा वाणिज्य संकाय से कुमारी गुड़िया गुप्ता, कुमारी अनुष्का सिंह एवं कुमारी आकांक्षा शुक्ला, विधि संकाय से कुमारी इरम शाहिद, कुमारी पल्लवी शुक्ला, कुमारी रूपाली सिंह कृषि विज्ञान संकाय से कुमारी अर्चना यादव और आनंद कुमार वर्मा तथा गृह विज्ञान संकाय से कुमारी शालिनी सिंह ने प्रतिभाग किया।

सभी प्रतिभागियों ने विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। निर्णयकों के लिए सर्वोत्तम तीन का चयन कठिन था, परंतु विषय वस्तु एवं प्रस्तुति की शैली को ध्यान में रखते हुए अंतिम निर्णय में विधि संकाय की कुमारी रूपाली सिंहप्रथम स्थान, कुमारी इरम शाहिद द्वितीय और कुमारी पल्लवी शुक्ला तृतीय स्थान पर रही।

संस्थान इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र एवं संकाय तथा संस्थान में सर्वश्रेष्ठ तीन स्थान अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करेगा। पुरस्कार वितरण स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संस्थान में किया जाएगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉक्टर अवधेश दुबे ने समस्त तकनीकी सहयोग दिया इसके अतिरिक्त कार्यक्रम की सह समन्वयक श्रीमती वंदना सिंह तथा निर्णायक और संकाय समन्वयक के रूप में डॉक्टर प्रतिमा सिंह, डॉक्टर सुनीता राय, डॉक्टर शक्ति सिंह, डॉ मनोज कुमार, डॉ अब्दुल हाफिज, डॉ सीमा दुबे, कुमारी प्रियंका श्रीवास्तव पूरे कार्यक्रम में उपस्थित रहकर कार्यक्रम को संपन्न कराया।

अंतिम चरण में निर्णायक की भूमिका में डॉक्टर राम नयन सिंह शक्ति सिंह और डॉ सुधाकर शुक्ला रहे। कार्यक्रम के सचिव प्रवीण कुमार सिंह ने प्रत्येक स्तर पर कार्यक्रम के ऑफलाइन आयोजन में योगदान दिया कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने प्रतिभागियों को आशीष एवं सहयोगियों को बधाई दी। कार्यक्रम संयोजक रंजना सिंह ने छात्र-छात्राओं तथा सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

Related posts

जानिये कितने नये मिले कोरोना मरीज, कितना पहुंचा आंकड़ा

Chull News

देखिये आज कितने नये मिले कोरोना मरीज, अभी भी 70 से ज्यादा एक्टिव केस

Chull News

संघ का ‘पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र’ सिरवारा में प्रारंभ

Chull News

Leave a Comment