Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

हनुमान मंदिर की प्रतिष्ठा बचाने की मुहिम में शामिल हुए मुस्लिम समुदाय के समाज सेवी

*हनुमान मंदिर की प्रतिष्ठा बचाने की मुहिम में शामिल हुए मुस्लिम समुदाय के समाज सेवी।*

Advertisement

*राष्ट्रीय मानव अधिकार एन्ड एन्टी करप्शन ब्यूरो के प्रदेश अध्यक्ष अलीमुद्दीन बचन्नू भाई ने किया जिला प्रशासन से मंदिर की प्रतिष्ठा बचाने की मांग।*

सुलतानपुर। नगर के रोडवेज बस स्टेशन परिसर में स्थित हनुमान मंदिर व दुर्गा मंदिर के रख रखरखाव में हुई लापरवाही और मन्दिर की दिवाल पर राहगीरों द्वारा जाने अनजाने में पेशाब करने के दुखद प्रकरण पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एन्ड एन्टी करप्शन ब्यूरो के प्रदेश अध्यक्ष अलीमुद्दीन उर्फ बचन्नू भाई ने प्रशासन को मांगपत्र देकर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने की मांग किया।

इस अवसर समाजसेवी अलीमुद्दीन उर्फ बच्चनू भाई ने कहा कि हर धर्म के पूजा स्थल का सम्मान कायम रखना शासन-प्रशासन का दायित्व है परन्तु ये सुलतानपुर के लिए दुर्भाग्य का विषय है कि शहर के बीचोंबीच में अफसरों की उदासीनता से एक सरकारी मंदिर का अपमान हो रहा है। वो भी भाजपा शासन मे।

भला हो समाजसेवी डीपी गुप्ता जी का जो निरंतर मंदिर की मान प्रतिष्ठा को बचाने की मांग सालों से करते आ रहे हैं परन्तु आज तक उनकी सुनवाई नही हुई। लोकतंत्र में जहां अन्तिम पंक्ति के नागरिक की बात सुनने का कर्तव्य है वही डी पी गुप्ता जैसे राष्ट्रीय पदाधिकारी व पत्रकार की जनहित की मांग को अनसुना करना जिद्द और तानाशाही रवैये की पहचान बात है, जो संविधान का खुला उल्लंघन है।यह है कि जब सुलतानपुर के जिला अधिकारी लिखित आदेश दे चुके हैं तो नगर पालिका क्यों सात महीने से नाली अंडरग्राउंड नही करा रही है। अगर उसके पास बजट की कमी है तो लिखित आदेश दे दे तो हम हिन्दू-मुस्लिम समाजसेवी आपस चन्दा लगा कर खुद ही नाली अंडरग्राउंड करा लेंगे। दुखद पहलू यह है कि जब आरएसएस के शीर्ष नेतृत्व व सभी भाजपाई नेता को जानकारी है तो वे क्यों महीनों से आगे आ कर समस्या हल नही करा रहे हैं। आजाद भारत में एक मंदिर की दिवाल पर अरसे से पेशाब किया जा रहा हो और शिकायत करने के बावजूद भाजपा सरकार में कोई कार्यवाही न होना शर्मनाक है। मंदिर मसले में भाजपाईयों के इस संवेदनहीन रवैये का सार्वजनिक जवाब मांगा जायेगा।
इस अवसर पर मुस्लिम समाज के राशिद अली सिद्दीकी,अफसर, मोहम्मद नसीम, आफताब, मोहम्मद कासिफ, डाक्टर साहाब, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद फैसल, मोहम्मद नदीम आदि ने भी शासन-प्रशासन, नगर पालिका से नाली अंडरग्राउंड करा कर मन्दिर के पूर्ण जीर्णोद्धार की मांग किया ।

Related posts

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चुने गए मोहन यादव की कहानी, सुनिए उनके ससुराल वालों की जबानी

Chull News

जानिये किस अधिकारी की सह पर, मोरंग मंडी में दलाल हुए हावी

Chull News

इन मौतों का जिम्मेदार कौन,किस पर होगी कार्यवाही

Chull News

Leave a Comment