Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

मर्डर केस में लापरवाही पर जेल अधीक्षक को एफटीसी जज ने किया तलब। कोर्ट के आदेश के बावजूद जेल अधीक्षक ने मुल्जिम विनोद दूबे को पेश कराने में बरती लापरवाही। जज पीके जयंत ने अवमानना का दोषी मानते हुए जेल अधीक्षक को 22 मार्च के लिए किया तलब। दोस्तपुर थाना क्षेत्र में करीब आठ वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में बाधित हो रहा ट्रायल

*मर्डर केस में लापरवाही पर जेल अधीक्षक को एफटीसी जज ने किया तलब*

Advertisement

*कोर्ट के आदेश के बावजूद जेल अधीक्षक ने मुल्जिम विनोद दूबे को पेश कराने में बरती लापरवाही*

*जज पीके जयंत ने अवमानना का दोषी मानते हुए जेल अधीक्षक को 22 मार्च के लिए किया तलब*

*दोस्तपुर थाना क्षेत्र में करीब आठ वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में बाधित हो रहा ट्रायल*

*रिपोर्ट-अंकुश यादव*
—————————–
सुलतानपुर। हत्या व सबूत मिटाने के प्रयास के आरोप से जुड़े मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के आदेश के बावजूद जेल में निरुद्ध बंदी को पेशी पर हाजिर न कराने पर जेल अधीक्षक-रायबरेली के खिलाफ कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है। एफटीसी जज पीके जयंत ने अवमानना का दोषी मानते हुए कार्रवाई की चेतावनी देकर जेल अधीक्षक को 22 मार्च के लिए व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

मामला दोस्तपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर वर्ष 2013 में हुई हत्या व साक्ष्य मिटाने के प्रयास के आरोप से जुड़े मामले में आरोपी विनोद उर्फ पप्पू दूबे समेत अन्य को अभियुक्त बनाया गया। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ विवेचक ने तफ्तीश पूरी कर आरोप पत्र भी दाखिल किया। मामले का विचारण एफटीसी प्रथम की अदालत में चल रहा है। इस मामले से जुड़ा अभियुक्त विनोद उर्फ पप्पू दूबे मौजूदा समय में जिला कारागार-रायबरेली में निरुद्ध है। मुकदमे से जुड़ी आवश्यक कार्रवाई में अदालत ने आरोपी विनोद उर्फ पप्पू दूबे को जिला कारागार- रायबरेली से नियत तिथि पर हाजिर कराने के सम्बंध में जेल अधीक्षक को आदेशित किया था, किंतु उनके जरिए कोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए लापरवाही बरती गई और आरोपी विनोद दूबे उर्फ पप्पू को कोर्ट में पेश नहीं कराया गया। जिस पर कड़ा रुख अपनाते हुए प्रथमदृष्टया जेल अधीक्षक-रायबरेली को दोषी मानते हुए उन्हें आईपीसी व सीआरपीसी की धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की चेतावनी देते हुए आगामी 22 मार्च के लिए व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

Related posts

आत्महत्या के दुष्प्रेरण में जज पीके जयंत की अदालत ने दोषी पति को सुनाई पांच वर्ष के कठोर कारावास व अर्थदंड की सजा। आरोपी सास की दौरान विचारण हो चुकी है मौत,तीन दिन पूर्व कोर्ट ने आरोपी पति को ठहराया था दोषी,सजा पर आज आया कोर्ट का फैसला,पहुँचा सलाखों के पीछे। करीब चौदह वर्ष पूर्व पति व सास के खिलाफ दोस्तपुर थाने में प्रताड़ना एवं आत्महत्या के दुष्प्रेरण के आरोप में दर्ज हुआ था मुकदमा।

Chull News

देखिये कैसे आर्मी के रिटायर हवलदार के झोले से उचक्के ने उड़ाये 15 हज़ार, CCTV कैमरे में करतूत हुई कैद,

Chull News

तो आखिरकार इब्राहिमपुर में चल ही गया प्रशासन का बुलडोजर,लेकिन हिन्दू मुस्लिम एकता है कायम।

Chull News

Leave a Comment