Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ सुलतानपुर

सुल्तानपुर- KNIPSS द्वारा सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का हुआ आयोजन। संस्थान के इतिहास विभाग द्वारा हुआ आयोजन। स्नातक एवं परास्नातक के करीब 200 छात्र छात्राओं को ले जाया गया जनपदीय संग्रहालय। छात्र छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों के बारे में दी गई जानकारी।

सुल्तानपुर-

*KNIPSS द्वारा सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का हुआ आयोजन।*

Advertisement

*संस्थान के इतिहास विभाग द्वारा हुआ आयोजन।*

*स्नातक एवं परास्नातक के करीब 200 छात्र छात्राओं को ले जाया गया जनपदीय संग्रहालय।*

*छात्र छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों के बारे में दी गई जानकारी।*

सुल्तानपुर में नैक द्वारा A ग्रेड प्रदत्त अग्रणी महाविद्यालय के.एन. आई.पी. एस. एस.सुल्तानपुर के इतिहास विभाग द्वारा एक सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत इतिहास विषय के स्नातक एवं परास्नातक के लगभग 200 छात्र/छात्रायें सुल्तानपुर जनपद के जनपदीय संग्रहालय पहुंचे। और इस वीथिका में तीसरी शदी ईसा पूर्व से लेकर ग्यारहवीं शदी ईसवी तक कि उत्तर प्रदेश की अनेक प्राचीन मूर्तियों का अवलोकन किया। यहाँ पर विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ शक्ति सिंह ने छात्र/छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों गन्धार, मथुरा, अमरावती और सारनाथ शैली की विशेषताओं से परिचित करवाया।इस भ्रमण की उपयुक्तता पर प्रकाश डालते हुए विभागाध्यक्ष और संस्थान के उपप्राचार्य डॉ सुशील सिंह ने कहा कि कला का विकास किसी भी समुदाय की उन्नत सोच एवं सौन्दर्याभिरूचि को प्रतिविम्बित करता है।हमारे देश मे इसकी एक समृद्ध परंपरा रही है जिससे सभी छात्र/ छात्रओं को अवगत होना चाहिए।इस सांस्कृतिक भ्रमण का नेतृत्व विभाग के डॉ देवेंद्र कुमार सिंह , डॉ दीपमाला द्विवेदी, उर्दू विभाग से डॉ निकहत रफीक और शिक्षाशास्त्र विभाग से अश्विनी मिश्रा ने किया। संग्रहालय के लेखाकार लाल बहादुर यादव ने इसमें सहयोग किया।

Related posts

गैर इरादतन हत्या में सगे भाइयों को एफटीसी जज पूनम सिंह ने सुनाई सजा,लगाया अर्थदण्ड* *कोर्ट ने चार-चार वर्ष के कारावास व 20-20 हजार रुपये अर्थदण्ड की सुनाई सजा। करीब 11 वर्ष पूर्व मिट्टी डालने के विवाद में गई थी गयाप्रसाद की जान,दो ठहराए गए दोषी,दो हुए बरी। बल्दीराय थाना क्षेत्र स्थित रामदीन दूबे का पुरवा गांव से जुड़ा है मामला।

Chull News

पूर्व सपा नेता शेर सिंह यादव का वीडियो वायरल। पिस्टल की नोंक पर कब्जा हटाने पहुंचे थे पूर्व सपा नेता

Chull News

जानिये कितने मिले जिले में कोरोना मरीज। कितने लोग अब तक हो सहके हैं संक्रमित

Chull News

Leave a Comment