Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

प्रथम वार्षिकोत्सव में शामिल हुये।एसपी डॉ अरविन्द चतुर्वेदी आयोजन में पहुंचे लोगों को वितरित किया गया पंचांग

प्रथम वार्षिकोत्सव में शामिल हुये एसपी डॉ अरविन्द चतुर्वेदी

आयोजन में पहुंचे लोगों को वितरित किया गया पंचांग

सुल्तानपुर
देव पुरोहित महासभा उत्तर प्रदेश का प्रथम वार्षिकोत्सव मनाया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने श्री राम की महिमा गान के साथ सभी पुरोहितों को पंचांग वितरित किये, समारोह में सैकड़ो पुरोहित उपस्थिति रहे ।
आयोजन का प्रारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ,संरक्षक महंथ कृष्णकुमार दास , माता प्रसाद तिवारी , बृजेश शास्त्री लोहरामऊ मंदिर के राजेन्द्र प्रसाद मिश्र अध्यछ प्रवीण तिवारी और संचालक अनिल द्विवेदी द्वारा माल्यर्पण और दीप प्रज्वलन कर प्रारम्भ हुआ ।
सभी उपस्थित लोगों ने एक स्वर में धर्म रक्षा और राष्ट्रजागरण का संकल्प लिया और सनातन समाज के लिए पूरोहित्व कर्मकांड को सही दिशा में आगे बढाने का निर्णय लिया कि युवकों को आगे बढ़ाकर कर्मकांड की सही जानकारी दी जाएगी । एक दूसरे का सम्मान करने के साथ ही धर्म हित मे काम करने की बात कही गयी , धर्म निंदा और ईश्वर के अपमान का पुरजोर विरोध किया जाएगा ।
मुख्य अतिथि डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने सभी को चंदन की तरह अच्छे कार्यो की सुगंध को लोगो तक पहुचाने की जिम्मेदारी दी , एक कहानी के माध्यम से पुलिस कप्तान ने बताया कि चंदन को कुल्हाड़ी काटती है , परंतु उसकी सुगंध कभी कम नही होती और कुल्हाड़ी को अंत मे आग में जलना पड़ता है ,चंदन को सुसंगत और कुल्हाड़ी को कुसंगति का प्रतीक बताया । विदित हो कि

विगत वर्ष नगर के मंदिरों के धर्माचार्य , पुरोहित और कर्मकांड ब्राह्मणों ने देव पुरोहित महासभा का गठन किया था , जिसने लॉकडाउन में लोगो को घर पर ही रह कर पूजा पाठ करने में मदद की और साथ ही जरूरतमंद घरों में राशन सामग्री की किट भी पहुचाई ।
अध्यक्ष प्रवीण तिवारी ने पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया कि सभी गुरुओ को उचित सम्मान दिया जाए । कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षक और पुरानी हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी कृष्णकुमार दास ने किया ।
आयोजन में संरक्षक लोहरामऊ मंदिर के पुजारी राजेन्द्र प्रसाद मिश्र , निराला नगर गायत्री माता एवेम अम्बे माता मंदिर के पुजारी माता प्रसाद तिवारी के साथ उपाध्यक्ष बृजेश शास्त्री , अरुण कुमार तिवारी , केशव राम मिश्र , दिनेश तिवारी , लछमन शुक्ल कोषाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी , सहायक मंत्री जितेंद्र कुमार मिश्र , श्री निवास शुक्ल और सदस्यों में दीपक शास्त्री रोहित तिवारी , वीरेंद्र पांडेय , वीरेंद्र शुक्ल , आलोक तिवारी मोनू , अभिषेक शुक्ल , शीतला प्रसाद पांडेय , अछय शुक्ल , सभाजीत पांडेय , विनोद कुमार पांडेय , वरुण कुमार मिश्र , अभय दुबे , भगवान , विजय शंकर तिवारी , रितिक , रसिक सहित सैकड़ों विप्रजन एवेम गुरुजन उपस्थित रहे।

इस अवसर पर लंभुआ ब्लाक का अध्यक्ष स्वामी दयानंद शास्त्री , जयसिंहपुर ब्लाक अध्यछ विनीत ओझा , दोस्तपुर ब्लाक अध्यक्ष आलोक तिवारी , दूबेपुर ब्लाक अध्यक्ष अछय शुक्ल , कूरेभार – धनपतगंज ब्लाक अध्यक्ष कुलदीप पांडेय , मोतिगरपुर ब्लाक अध्यक्ष इंद्रमणि पांडेय और जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी को सभी ब्लाकों के संयोजक तथा अभिषेक शुक्ल को जिला अमेठी का संयोजक की जिम्मेदारी दी गयी ।

Related posts

लॉक डाउन में सेवानिवृत अधिकारी द्वारा आपदा को अवसर में बदलने का किया गया काम। बिना वादी के लगभग 80 मुकदमो का कर दिया गया निस्तारण। ग्रामीणों ने जिम्मेदार अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Chull News

कहीं भारी न पड़ जाय पंचायत चुनाव, अभी से दिख रही लापरवाही

Chull News

एक लाख के इनामिया के घर शुरू हुई कुर्क की कार्यवाही,तो कर दिया सरेंडर।अधिवक्ता हत्याकांड का था आरोपी

Chull News

Leave a Comment