Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

ऐतिहासिक दुर्गापूजा का हुआ समापन। निकली प्रतिमाओं की शोभायात्रा। कोरोना के चलते श्रद्धालुओं के घाट पर जाने पर रोक। विसर्जन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

कोविड 19 के दृष्टिगत रखते हुए हिंदुओ का प्रमुख त्यौहार दुर्गा मूर्ति विसर्जन फीका हुआ नजर आता दिख रहा है , जहाँ माँ के श्रद्धालुओं में एक अलग तरह की खुशियां रहती थी हुई इस बार जिला प्रशाशन व केन्द्रीय पूजा समिति के व्यवस्थापकों के चलते भक्तों को निराशा का सामना करना पड़ रहा है , आलम यह रहा कि दूर दराज से आई महिलाएं व बच्चों को घाट तक जाने की इजाजत नही दी जा रही है ।

विदित हो कि , प्रदेश की एतिहासिक दुर्गा पूजा का त्योहार मनाने के लिये जाने जाना वाला सुल्तानपुर आज मूर्ति विसर्जन के दिन फीका नजर आ रहा है , सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशाशन पूरी तरह से मुस्तेद है , माँ दुर्गा की विसर्जन शोभा यात्रा पर जिला प्रसाशन ने पूरी तरह पाबन्दी लगा रक्खी है , भक्त गण माँ दुर्गा की प्रतिमा बड़े सादगी के साथ विसर्जन कर रहे है , लेकिन दूर दराज से आये महिलाएं बच्चे मां के विसर्जन की एक झलक पाने के लिये बेताब है , लेकिन पुलिस प्रशाशन की सख्ती के चलते लोगो को घाट तक नही पहुचने दिया जा रहा है , जिला प्रशाशन के सख्त इस रवैये से जहाँ माँ के भक्तों में निराशा की झलक दिख रही है , वही पूजा पंडालों के पदाधिकारी केंद्रीय पूजा समिति के जिम्मेदार पदाधिकारियों के प्रति आक्रोशित भी है ।

घाट पर नही दिख रहे माननीय–

हर वर्ष की भांति जहाँ जनपद के मठाधीश नेताओ का सीताकुंड धाम पर जमावड़ा लगा रहता था , वही आज के इस विसर्जन शोभा यात्रा में नगर का कोई माननीय का चेहरा भी नजर नही आ रहा
पुलिस की है मुस्तेदी—

दीवानी चौराहों से लेकर सीताकुंड घाट तक पुलिस बल एक छावनी में तब्दील है , दो से तीन जगह तक बेरिकेटिंग की व्यवस्था की गई है , मूर्ति विसर्जन के साथ पांच से दस भक्तों को जाने की अनुमति दी जा रही है ।

Related posts

सिरफिरे आशिक का बड़ा कारनामा,लड़की ने प्यार करने से किया मना तो तान दी पिस्टल

Chull News

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राज्य कर्मचारियों ने निकाली बाइक रैली, दी बड़ी चेतावनी

Chull News

दलित जानकर महिला से जबरन दुष्कर्म के दोषी ‘छन्नन’ को स्पेशल कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा।स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट राकेश कुमार यादव की अदालत ने दोषी पर लगाया 21 हजार रुपये का अर्थदंड। शौच के लिए निकली पीड़िता को नीची जाति की महिला समझकर ‘छन्नन’ ने उसकी इज्जत से किया था खिलवाड़। साढ़े बारह साल पहले हुई थी घटना,आज आया कोर्ट का फैसला,पीड़िता को मिला न्याय।

Chull News

Leave a Comment