Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

पीएम मोदी की इस योजना से गांव में लगभग खत्म हो जायेगा वाद विवाद। योजना के तहत जिले के दस चयनित गांव के लोगों को सर्टिफिकेट का किया गया वितरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज स्वामित्व योजना के तहत जमीन के मालिकाना हक का कागज देकर पहले चरण की शुरुवात की गई। इसी कड़ी में आज सुल्तानपुर में पहले से चयनित 10 ग्राम पंचायतों के सारे वाद विवाद का निस्तारण कर उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इस दौरान जिले में तीन स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव भाषण सुनने की व्यवस्था की गई थी। जिसमें विकास भवन के एनआईसी ने जिलाधिकारी रविश गुप्ता की अध्यक्षता में , सदर तहसील में भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह एवं सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि रंजीत कुमार और पांचोपीरन गांव में सदर विधायक सीताराम वर्मा की अध्यक्षता में आयोजन किया गया था। इस दौरान डीएम रवीश गुप्ता ने लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया।

बताते चलें कि प्रथम चरण में स्वामित्व योजना के तहत जिले के 10 गांव का चयन किया गया था। जिनमें कूरेभार ब्लाक के पकड़ी, पूरेसागर, ब्रम्हरौली, धर्मदासपुर, चकचुरावनपुर, मरियमपुर, धौरहरा,मुजेश, माधवपुरशुक्ल और कसमऊ शामिल हैं। चयनित किये गए इन गांव में सारे बाद विवाद निपटाने के बाद उनके स्वामित्व का सर्टिफिकेट सौंप दिया गया।

इस दौरान जिले की सदर तहसील में आयोजित इस कार्यक्रम में मौजूद भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह और सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने पीएम मोदी की इस योजना की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि पहले गांव में आबादी की जमीन अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते थे, लेकिन अब स्वामित्व निर्धारण होने के बाद अब इन गांव में भूमि संबंधी विवाद बेहद कम हो जायेंगे। इतना ही नही अब आबादी का स्वामित्व निर्धारण होने के बाद आसानी से ग्रामीणों को उन जमीनों पर लोन भी मिल जायेगा जिससे वे अपना अन्य काम भी कर सकेंगे।

Related posts

किसानों के समर्थन में उतरे कांग्रेसी। जुलूस निकालकर सौंपा कलेक्ट्रेट में ज्ञापन

Chull News

घनश्याम तिवारी मामले में पूर्वमंत्री मुईद अहमद ने कांग्रेस की ओर से थामा मोर्चा,बोले न्याय दिलाकर ही लेंगे दम

Chull News

और जब अचानक परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण करने पहुँच गये जिलाधिकारी सुल्तानपुर

Chull News

Leave a Comment