Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

सुनिये, भागवत कार्यक्रम में, कृष्ण जन्म की लीला

 

*कालकोठरी में भए प्रगट कृपाला कंस के राज में छाया अंधेरा – पंडित धर्मेंद्र शास्त्री*

*प्रहलाद चरित्र वामन अवतार व कृष्ण जन्म के चरित्र का सुनाया वृतांत*

सुल्तानपुर – कंस के अत्याचार का अंत करने मथुरा के कारागार में माता देवकी के सामने भगवान श्री नारायण बाल रूप में प्रकट हुए तो कंश के राज में अंधेरा छा गया । कारागार में तैनात गुप्तचर व द्वारपाल चिर निद्रा में सो गए । भगवान श्री हरि ने मूल रूप में माता देवकी को आपने दर्शन दिए और बाल रूप में बदल कर माता देवकी की गोद में समा गए । देवता पुष्प वर्षा करने लगे अप्सरा नृत्य करने लगी । भगवान श्री हरि ने योग माया को बाल कन्या के रूप में वहां प्रगट हो जाने को कहा । उक्त बातें शहर के दरियापुर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा महापुराण के चौथे दिन कथा व्यास आचार्य धर्मेंद्र शास्त्री ने कहीं ।
श्रीमद् भागवत कथा महापुराण के चौथे दिन कथा व्यास ने हिरण्यकश्यप के अत्याचार प्रहलाद चरित्र वाहेड़ा कश्यप वध नरसिम्हा अवतार की कथा सुनाई । महाराजा बलि के अहंकार को समाप्त करने के लिए वामन अवतार की कथा का विस्तार से वर्णन किया । देवकी के विवाह कंश पर आकाशवाणी , देवकी और वसुदेव को कारागार , भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव की कथा सुनाई । भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की कथा सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे । एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी श्री कृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रम में श्रद्धालु जमकर थिरके । यहां प्रमुख रूप से मुख्य यजमान आनंद प्रकाश शुक्ला , पंडित शिव कुमार शुक्ला , सभासद राजदेव शुक्ला , रमेश तिवारी , कैलाश नाथ शुक्ला, वेद प्रकाश शुक्ला , अयोध्या प्रसाद शुक्ला, अश्विनी इंद्रदेव , हरिमूर्ती पांडेय , अनिल तिवारी , राधेमोहन पांडेय , ओम प्रकाश श्रीवास्तव आदि व्यवस्था में जुटे रहे ।

Related posts

देखिये, कहा NHAI की लापरवाही के भेंट चढ़ रहे है राहगीर, दो की मौत बाद मचा है कोहराम।

Chull News

मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट से सजा बहाली के बाद भी जिन फरार दोषियों को 13 साल तक पुलिस से मिलता रहा संरक्षण,एडीजे पीके जयंत की कोर्ट सख्त हुई तो तीन में से दो ने हफ्ते भर में ही कर दिया सरेंडर

Chull News

रामलीला मैदान परिसर का घमसान,किसकी होगी जीत कौन होगा परेशान

Chull News

Leave a Comment