Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ सुलतानपुर

सुल्तानपुर- KNIPSS द्वारा सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का हुआ आयोजन। संस्थान के इतिहास विभाग द्वारा हुआ आयोजन। स्नातक एवं परास्नातक के करीब 200 छात्र छात्राओं को ले जाया गया जनपदीय संग्रहालय। छात्र छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों के बारे में दी गई जानकारी।

सुल्तानपुर-

*KNIPSS द्वारा सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का हुआ आयोजन।*

Advertisement

*संस्थान के इतिहास विभाग द्वारा हुआ आयोजन।*

*स्नातक एवं परास्नातक के करीब 200 छात्र छात्राओं को ले जाया गया जनपदीय संग्रहालय।*

*छात्र छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों के बारे में दी गई जानकारी।*

सुल्तानपुर में नैक द्वारा A ग्रेड प्रदत्त अग्रणी महाविद्यालय के.एन. आई.पी. एस. एस.सुल्तानपुर के इतिहास विभाग द्वारा एक सांस्कृतिक पर्यटन यात्रा का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत इतिहास विषय के स्नातक एवं परास्नातक के लगभग 200 छात्र/छात्रायें सुल्तानपुर जनपद के जनपदीय संग्रहालय पहुंचे। और इस वीथिका में तीसरी शदी ईसा पूर्व से लेकर ग्यारहवीं शदी ईसवी तक कि उत्तर प्रदेश की अनेक प्राचीन मूर्तियों का अवलोकन किया। यहाँ पर विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ शक्ति सिंह ने छात्र/छात्राओं को शिल्पकला की विभिन्न भारतीय शैलियों गन्धार, मथुरा, अमरावती और सारनाथ शैली की विशेषताओं से परिचित करवाया।इस भ्रमण की उपयुक्तता पर प्रकाश डालते हुए विभागाध्यक्ष और संस्थान के उपप्राचार्य डॉ सुशील सिंह ने कहा कि कला का विकास किसी भी समुदाय की उन्नत सोच एवं सौन्दर्याभिरूचि को प्रतिविम्बित करता है।हमारे देश मे इसकी एक समृद्ध परंपरा रही है जिससे सभी छात्र/ छात्रओं को अवगत होना चाहिए।इस सांस्कृतिक भ्रमण का नेतृत्व विभाग के डॉ देवेंद्र कुमार सिंह , डॉ दीपमाला द्विवेदी, उर्दू विभाग से डॉ निकहत रफीक और शिक्षाशास्त्र विभाग से अश्विनी मिश्रा ने किया। संग्रहालय के लेखाकार लाल बहादुर यादव ने इसमें सहयोग किया।

Related posts

सपा को समर्थन देने वाली पार्टियां हुई लापता,पहले रोड शो के दौरान सपा प्रत्याशी अकेले ही दिखा रहे दम

Chull News

साप्ताहिक लॉकडाउन में बेवजह बाहर निकलने से पहले इस वीडियो को जरूर देखें, हो सकती है कार्यवाही

Chull News

जेल में बंद दो कैदियों की संदिग्धावस्था में मौत का मामला, कार्यवाही न होने से नाराज अंबेडकर उत्थान समाज ने किया प्रदर्शन, जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

Chull News

Leave a Comment