Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

डीपीआरओ आरके भारती हुए सख्त लंभुआ ब्लॉक सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण करने पहुंचे

*डीपीआरओ आरके भारती हुए सख्त लंभुआ ब्लॉक सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण करने पहुंचे*

Advertisement

*अनुपस्थित मिले केयरटेकर 15व पंचायत सहायक 8 एक दिन का काटा जाएगा वेतन*

*निरीक्षण के लिए डीपीआरओ के नेतृत्व में गठित की गई थी 17 टीमें*

*डीपीआरओ निरीक्षण के दौरान 11सामुदायिक शौचालय पर ताला लटकता हुआ मिला! इन केयरटेकर सेवा समाप्त की नोटिस जारी*

*मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स के निर्देश पर डीपीआरओ आरके भारती ने लंभुआ ब्लॉक सभी 80 ग्राम पंचायतों 1 घंटे के भीतर की छापेमारी*

*सामुदायिक शौचालय पर शासन स्तर हो रही है निगरानी कल ही 108 केयरटेकर से शासन स्तर के अधिकारियों ने मोबाइल फोन से की थी वार्ता*

*दिशा की बैठक के दौरान सांसद मेनका गांधी ने डीपीआरओ को दिए थे सख्त निर्देश निरीक्षण कर करें कार्रवाई*

सुलतानपुर। जिले में सामुदायिक शौचालय बंद रहने की लगातार शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीपीआरओ की अगुवाई में गठित 17 टीमों ने लंभुआ ब्लॉक की 80 ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय 17 केयरटेकर व 8पंचायत सहायक नदारद मिले। जिला पंचायतराज अधिकारी ने अनुपस्थित मिले कर्मियों के एक-एक दिन के वेतन काटने के लिए दिए डीपीआरओ ने निर्देश!

विकास खण्ड लंभुआ में सामुदायिक शौचालय बंद रहने की खबर  पत्रकारों ने गंभीरता से प्रकाशित किया था। आज मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायतराज अधिकारी आरके भारती ने 17 टीम गठित कर लंभुआ ब्लॉक की सभी गांवों में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में स्वच्छ भारत मिशन के अधिकारी व डीपीआरओ शामिल थे। को दोपहर 1 बजे से 2बजे के बीच औचक निरीक्षण के दौरान एक घंटे में 80 गांवो के सामुदायिक शौचालय की जांच की गई। निरीक्षण में , , गांव में केयरटेकर अनुपस्थित मिले। इसी तरह 11 गांव में पंचायत सहायक भी अनुपस्थित मिले। जिला पंचायतराज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि अनुपस्थित मिले केयरटेकर व पंचायत सहायकों के एक दिन वेतन काटने के लिए दिए निर्देश!डीपीआरओ निरीक्षण के दौरान 11सामुदायिक शौचालय पर ताला लटकता हुआ मिला! इन केयरटेकर सेवा समाप्त की नोटिस जारी! और साथ कारण बताओं नोटिस जारी की गई है। डीपीआरओ आरके भारती ने बताया कि जनपद के किसी भी विकासखंड में किसी भी समय जा सकता है निरीक्षण और इस से कठोर होगी कार्रवाई!

Related posts

तो सायकिल से क्यों निकले गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करा चुके नरपत सिंह राजपुरोहित

Chull News

मुख्यमंत्री अरबिंद केजरीवाल को एमपी-एमएलए कोर्ट ने किया तलब,कल बेल व चार्ज के बिंदु पर होगी सुनवाई। अब तक सुप्रीम कोर्ट में याचिका पेंडिंग होने का जिक्र करते हुए कोर्ट से की जाती रही उत्पीड़नात्मक कार्यवाही न करने की मांग,हाजिरी से मिली थी राहत।

Chull News

देखिये किसने और कहाँ लगवाए भारी मात्रा में रुद्राक्ष के पेड़

Chull News

Leave a Comment