Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुल्तानपुर

देखिये क्यों डॉ राजीव श्रीवास्तव दिल्ली में हुये सम्मानित,और कोरोना ओमिक्रोन पर क्या बोला रोटरी क्लब

सुलतानपुर के सुप्रसिद्ध फिजिशियन डॉ राजीव श्रीवास्तव ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। दिल्ली में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में डॉ राजीव को अभूतपूर्व कार्य करने और चिकित्सा क्षेत्र में किये गए प्रयास के लिये उन्हें इंडियाज मोस्ट प्रोमिनेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ राजीव को ये सम्मान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह के हाथों दिया गया है। इसी उपलब्धि को लोगों से शेयर करने और कोरोना के तीसरे वैरियंट ओमिक्रोन से बचाव और लोगों को जागरूक करने के लिये रोटरी क्लब द्वारा आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

दरअसल बीते दिनों देश की राजधानी दिल्ली में डाक्टरों को सम्मानित करने के लिये एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन मेरिट अवार्ड एन्ड मार्केटिंग रिसर्च संस्था के द्वारा  किया गया था। जिसमें देश के विभिन्न स्थानों से सर्वे कराकर अभूतपूर्व कार्य करने और चिकित्साक्षेत्र में अच्छा प्रयास करने वाले करीब 40  डाक्टरों को बुलावा भेजा गया था। उत्तर प्रदेश से इस कार्यक्रम में केवल तीन डाक्टरों को आमंत्रित किया गया था। जिले के लिये ऐतिहासिक बात ये रही कि यहां के सुप्रसिद्ध फिजिशियन एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव श्रीवास्तव को आमंत्रण मिला था। कार्यक्रम के दौरान देश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह द्वारा डॉ राजीव को कोरोना काल मे की गई समाजसेवा और उनके चिकित्सा कार्यों को देखते हुये इंडियाज मोस्ट प्रोमिनेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया। गौतलब हो मेरिट अवार्ड एन्ड रिसर्च संस्था 2016 में ही उत्तर प्रदेश में अच्छा कार्य करने के लिये डॉ राजीव श्रीवास्तव को सम्मानित कर चुकी है। इसी उपलब्धि को लोगों से शेयर करने के लिये रोटरी क्लब द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई थी। प्रेस वार्ता के दौरान डॉ राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि ये उपलब्धि केवल उन्हीं की नही बल्कि मेडिकल से जुड़े हर व्यक्ति की है जिन्होंने कोरोना काल में अच्छा कार्य किया। उन्होंने कहाँ कि उत्तर प्रदेश से जिन तीन लोगों को अवार्ड मिला उसमें से उनके अलावा एक और डॉक्टर अरुण कुमार सिंह को सम्मानित किया गया जो कि दूबेपुर ब्लाक के दिखौली गांव के ही रहने वाले हैं।

वहीं कोरोना के तीसरे वैरियंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये रोटरी क्लब के तमाम सदस्यों ने लोगों से लापरवाही न बरतने का अनुरोध किया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ रवि त्रिपाठी और इंडियन डेंटल एसोशिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ पवन रिबेलो और समाजसेवी बलदेव सिंह और इलियास भाई ने लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और समय समय पर हाथ धुलने की अपील की। इन लोगों ने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश में भले ही अभी ओमिक्रोन का प्रकोप कम है लेकिन इसके लिये सावधानी अभी से ही बरतनी शुरू कर देना चाहिये, ताकि भविष्य में इससे बचा जा सके। वहीं मीडिया से रूबरू हुये डॉक्टर राजीव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। चाहे वे किसी भी गंभीर रोग से क्यों न ग्रसित हों। वैक्सीन लगवाने से गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों पर कोई भी दुष्परिणाम नही है।

Related posts

देखिये, कॉग्रेसी नेत्री रीता यादव को किसने मारी थी गोली, कौन बोल रहा सच, कौन बोल रहा झूठ

Chull News

तो पुलिस कसम दिलाकर छुड़वायेगी महिलाओं से कच्ची शराब का धंधा!

Chull News

देखिये कहाँ प्रधान बनते ही पाकिस्तानी गाने पर निकाला गया विजय जुलूस

Chull News

Leave a Comment