Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

KNIPSS के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा वनवासी छात्रावास का किया गया भ्रमण।छात्रावास के छात्रों के अध्ययन एवं दैनिक आवश्यकताओं की सूचना प्राप्त कर उन्हें संभव आर्थिक मदद की गई प्रदान। प्राचार्य आलोक कुमार सिंह के निर्देश पर निरिक्षणकर्ताओं में भविष्य में भी आवश्यतानुसार मदद का दिया आश्वासन। सामाजिक चेतना के प्रति सजगता देख छात्रों ने KNIPSS का जताया आभार।

सुलतानपुर-

*KNIPSS के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा वनवासी छात्रावास का किया गया भ्रमण।*

Advertisement

*छात्रावास के छात्रों के अध्ययन एवं दैनिक आवश्यकताओं की सूचना प्राप्त कर उन्हें संभव आर्थिक मदद की गई प्रदान*

*प्राचार्य आलोक कुमार सिंह के निर्देश पर निरिक्षणकर्ताओं में भविष्य में भी आवश्यतानुसार मदद का दिया आश्वासन*

*सामाजिक चेतना के प्रति सजगता देख छात्रों ने KNIPSS का जताया आभार*

सुल्तानपुर के कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में आज अर्थशास्त्र विभाग द्वारा जनपद के वनवासी छात्रावास में रह रहे गरीब एवं पिछडे़ छात्रों के आर्थिक स्तर से सम्बन्धित अध्ययन के लिए परिभ्रमण किया गया। विभाग के परास्नातक एवं स्नातकस्तर के छात्र-छात्राओं ने व्यक्तिगत तौर पर छात्रों के अध्ययन एवं दैनिक आवश्यकता हेतु छात्रों से सूचना प्राप्त की तथा सहायतार्थ यथा सम्भव आर्थिक मदद भी प्रदान की।

संस्थान के प्राचार्य डॉ आलोक कुमार सिंह के निर्देशानुसार विभागाध्यक्ष डॉ0 किरन सिंह, नें परिभ्रमण के लिए गयी टीम का नेतृत्व किया तथा छात्रावास के निरीक्षणकर्ताओं से भविष्य में भी आवश्यकता के निमित्त सहायता प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया।संस्थान के उपप्राचार्य डॉ सुशील कुमार सिंह ने परिभ्रमण के लिए गयी टीम का नेतृत्व कर रहे विभाग के ही श्री अनिल कुमार एवं श्री सुरेश कुमार से छात्रों के अध्ययन सम्बन्धित सहायता के लिए व्यक्तिगत स्तर पर मदद करने की पहल की तथा संस्थान के अन्य विभागों को भी ऐसे सामाजिक कार्याे में प्रतिभाग की अपील की।

उक्त परिभ्रमण में विभाग के डॉ0 प्रदीप कुमार त्रिपाठी एवं डॉ0 अवधेश कुमार दूबे ने भी विभाग के छात्र-छात्राओं का मार्ग दर्शन किया तथा सामाजिक कार्याे में सरोकार के लिए प्रोत्साहित किया। परिभ्रमण के लिए एकत्र की गयी सहायता राशि में अनामिका तिवारी, खुशबू बानों, आफरीन, अमृता मिश्रा, अकांक्षा सिंह, अनामिका दूबे, अनुराग सिंह, तस्मिया बृजेश, भाव्या सिंह, पारूल, अमन प्रजापति, तान्या, वैभव, आदित्य एवं आकाक्षा इत्यादि छात्र-छात्राओं का विशेष योगदान रहा। परिभ्रमण के अन्त में परास्नातक के छात्र-छात्राओं ने अनामिका शिवागीं सिंह एवं भाव्या के नेतृत्व में छात्रावास के छात्रों के साथ वृक्षारोपण भी किया तथा उसके नियमित देख रेख के लिए सुझाव दिया। परास्नातक की छात्रा ने छात्रों से कोरोना काल में अपने स्वास्थ्य के प्रति सजगता की भी अपील की तथा किसी भी आवश्यकता पर विभागाध्यक्ष के माध्यम से सूचित करने तथा यथासामर्थ सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया। उक्त भ्रमण से विभागीय छात्र-छात्राओं में सामाजिक चेतना के प्रति सजगता देखी गयी। जिससे लिए छात्रावास के निरिक्षकों ने कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान परिवार के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की।

Related posts

विशेष अदालतों ने मासूम से दुष्कर्म प्रयास एवं किशोरी से दुष्कर्म के दो दोषी को सुनाई सजा व ठोंका जुर्माना। स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट पवन कुमार शर्मा की अदालत ने दुष्कर्म के प्रयास के दोषी बिजली उर्फ शाह आलम को पांच वर्ष की कैद एवं स्पेशल जज राजेश नारायण मणि त्रिपाठी की अदालत ने दुष्कर्म के दोषी राजेश को पन्द्रह वर्ष कैद की सुनाई सजा।अदालतों ने दोषी शाह आलम को 20 हजार तो दोषी राजेश के खिलाफ ठोंका 50 हजार का अर्थदंड,दोनों मामलों में अर्थदंड की धनराशि में से पीड़ित पक्ष को 50 प्रतिशत देने का आदेश

Chull News

गोली लगने युवक घायल। हालत गंभीर, इलाज के लिये लखनऊ रेफर

Chull News

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत का मामला।मायके पक्ष लगा रहा है ससुराल पक्ष पर आरोप,फांसी देकर उतारा गया मौत के घाट।

Chull News

Leave a Comment