Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

देखिये कैसे, परिषदीय विद्यालयों में , मानक विहीन डेस्क बेंच की हुई सप्लाई, क्या है राज

 

सुलतानपुर- परिषदीय विद्यालयों में मानक विहीन और घटिया डेस्क बेंच की सप्लाई की गई है। हाल ये है कि दो महीनों के भीतर ही ज्यादातर विद्यालयों में डेस्क बेंच टूट चुकी हैं। सप्लाई करने वाली एजेंसी से बात की गई तो वो कन्नी काटने लगा। लिहाजा शिक्षक नेताओं ने जिलाधिकारी से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल जिले के 622 परिषदीय विद्यालयों में करीब 6 करोड़ 29 लाख रुपयों की लागत से फर्नीचर की सप्लाई की गई थी। अक्टूबर माह में ही बरेली की जवाहर ट्रेडर्स द्वारा सप्लाई करवाई गई थी। सप्लाई के दौरान ही कई विद्यालयों के अध्यापकों ने टूटे फूटे डेस्क बेंच की सप्लाई की बात कही थी, जैसे जैसे दो महीने बीत गए वैसे वैसे इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। अध्यापकों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों से तत्काल की थी। बावजूद इसके अधिकारियों ने लोड ही नही लिया। लिहाजा घटिया डेस्क बेंच सप्लाई की शिकायत उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी से शिकायत कर डाली।
वहीं जिलाधिकारी की माने तो घटिया फर्नीचर की सप्लाई का मामला बेहद गंभीर है। फिलहाल जिलाधिकारी की माने तो शिक्षा विभाग द्वारा एक टैक्निकल टीम बना कर इसकी जांच करवाई जाएगी। साथ ही अगर मानक विहीन और घटिया सामग्री आई है तो उसकी रिकवरी करवाई जाएगी। वहीं अगर जानबूझकर घटिया फर्नीचर की सप्लाई की गई है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

देखिए आज कितने नए मिले कोरोना मरीज, अभी भी जिले में 100 से ज्यादा एक्टिव केस

Chull News

चोरों के हौसले बुलंद, गाड़ी से पिस्टल समेत कई जरूरी डाक्यूमेंट्स हुए चोरी,CCTV कैमरे में कैद

Chull News

हावड़ा का रहने वाला शातिर बदमाश समीर उर्फ हातिम अरेस्ट,ट्रक ड्राइवर से लूट समेत कई मामलों में था फरार

Chull News

Leave a Comment