Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ सुलतानपुर सुल्तानपुर

जानवरों के प्यास बुझाने के लिए सीमेंटेड हौज होगे स्थापित। प्यास की चाह में नहीं तड़पेंगे अब कोई बेजुबान जानवर

जानवरों के प्यास बुझाने के लिए सीमेंटेड हौज होगे स्थापित

Advertisement

प्यास की चाह में नहीं तड़पेंगे अब कोई बेजुबान जानवर

सुल्तानपुर। बेजुबान जानवरों की प्यास बुझाने के लिए जनपद का मात्र इकलौता राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ है जो अब पशु पक्षी व जानवरों की प्यास को बुझाने के लिए जिले में नया इतिहास रचा है। गर्मी की तेज तपन सहकर सड़कों पर घूम रहे बेजुबान पानी पीने के लिए नहीं तड़पेंगे, ऐसी सुविधा मुहैया कराने के लिए यह संगठन पिछले वर्षों से कार्यरत था जो आज सफल हुआ । नगर के गली, चौक चौराहे नुक्कड़ गलियों को चिन्हित कर लगभग 60 हौज स्थापित किए जाएंगे, जहां पर ये बेजुबान अपनी प्यास बुझा सके।
गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ के प्रदेश प्रभारी रहे सर्वेश कुमार सिंह,व जिला महामंत्री जयशंकर दूबे की अगवाई मे कार्यकर्ताओं के सहयोग से 60 सीमेंटेड हौज एकत्र किया गया। गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ के प्प्रदेश प्रभारी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया यह सीमेंटेड हौज नगर के नुक्कड़ चौराहों पर सम्भ्रांत व्यक्तियों की मौजूदगी स्थापित किए जाएंगे। प्रदेश प्रभारी ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पिछले 6 महीने से लगातार कार्य किया जा रहा है, जो जिम्मेदार कार्यकर्ता व पदाधिकारी के श्रमदान व सहयोग से सीमेंटेड हौज एकत्र किया गया, तत्पश्चात वॉल पेंटिंग कराकर चिन्हित स्थानों पर स्थापित किया जाएगा। उन्होंने साथ साथ यह भी बताया कि पक्षियों के पानी की प्यास बुझाने के लिए हर घर में मिट्टी के बर्तन व अनाज रखवाए जायेंगे , जिससे किसी भी पशु पक्षी की जान चारे और पानी के अभाव में जा सके, और सबको प्रेरित किया जाएगा!
जिला महामंत्री जयशंकर दुबे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रसन्नता जाहिर की, उन्होंने कहा कि हिंदू संस्कृति का सनातन धर्म ही है, जिसे जागने का अथक प्रयास सफल रहा है। (गोवंश) बेजुबान जानवरों पशु-पक्षियों की सेवा करना ही सनातन धर्म है अब एक भी बेजुबान जानवर प्यासे नहीं रहेंगे, यह कार्य मात्र संगठन के सहयोग से किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़कर इस मुहिम को सफल बनाने में सहयोग करें तथा जिन-जिन लोगों के घर के सामने यह सीमेंटेड हौज रखे जाएंगे वै सभी प्रतिदिन हौजों में जल भराव करेंगे। संगठन इसकी निगरानी करता रहेगा। कार्य को सफल बनाने में मनीष तिवारी प्रवक्ता रवि दुबे, विवेक कुमार सिंह,मनीष गुप्ता, शिव शंकर पांडे, संतोष चौरसिया, सुनील सिंह, अमित सोनी, आशीष कुमार द्विवेदी विकास यादव, सौरभ सिंह, प्रेम श्रीवास्तव, पंकज अग्रहरि, निखिल बरनवाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

कौशल विकास में उपलब्धि के लिए जनप्रतिनिधि सम्मान शाकिर को मिला

Chull News

युवक का अपहरण होने से नाराज ग्रामीणों ने लगा दिया जाम,सूचना पर पहुंची पुलिस ने बरामद किया अपहृत युवक

Chull News

सड़क हादसे में महिला थानाध्यक्ष में 3 पुलिसकर्मी घायल, दबिश देकर वापस लौटते समय हुआ हादसा

Chull News

Leave a Comment