Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

KNIPSS में धूमधाम से मनाई गई पटेल जयंती। जयंती पर सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृत्तिव विषय पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन। प्रथम स्थान पाने वाली बीए तृतीय वर्ष की छात्रा सोनाली मोदनवाल को किया गया सम्मानित। प्रतियोगिता के बाद शिक्षकों ने सरदार पटेल पर रखे अपने विचार।

सुल्तानपुर-

*KNIPSS में धूमधाम से मनाई गई पटेल जयंती*

Advertisement

*जयंती पर सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृत्तिव विषय पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन*

*प्रथम स्थान पाने वाली बीए तृतीय वर्ष की छात्रा सोनाली मोदनवाल को किया गया सम्मानित*

*प्रतियोगिता के बाद शिक्षकों ने सरदार पटेल पर रखे अपने विचार*

सुल्तानपुर के कमला नेहरू संस्थान में आज सरदार वल्लभ भाई पटेल का जयंती समारोह सफलता पूर्वक संपन्न हुआ ।इस अवसर पर संस्थान में “सरदार वल्लभ भाई पटेल :व्यक्तित्व एवं कृतित्व “विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई थी जिसका परिणाम आज घोषित किया गया ।इस निबंध प्रतियोगिता में विभिन्न संकायों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इनमें सोनाली मोदनवाल बी ए तृतीय वर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया । द्वितीय स्थान पर तीन छात्राएं रहीं -कुमारी योग्या पांडे, दिव्यांशी सिंह बी ए द्वितीय वर्ष से तथा महिमा बी ए प्रथम वर्ष से रहीं । तृतीय स्थान पर शाजिया हसन रही।

समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ वीपी सिंह ने कहा कि इस दिवस पर छात्रों को राष्ट्रीय एकता और अखण्डता के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए । इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उप प्राचार्य डॉ सुशील कुमार सिंह ने सरदार पटेल के स्वाधीनता आन्दोलन में योगदान को रेखांकित किया ।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉक्टर राधेश्याम सिंह ने विद्यार्थियों को राष्ट्र निर्माण के लिए एकता और कर्मनिष्ठता की शपथ दिलाई और कहा कि सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेते हुए छात्र छात्राओं को अध्ययन लगन और परिश्रम से करना चाहिए जिस से राष्ट्र निर्माण में अपना महत्पूर्ण योगदान दे सकें ।प्रतियोगिता के संचालन में डॉक्टर सुनीता राय ने अपना महत्पूर्ण योगदान दिया । कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रंजना सिंह ,विभाग अध्यक्ष राजनीति विज्ञान ने किया । कार्यक्रम में डॉक्टर प्रवीण कुमार सिंह, डाक्टर अवधेश प्रताप सिंह ,डॉ प्रतिमा सिंह , श्रीमती वंदना सिंह उपस्थित रहे।

Related posts

ट्रेनी सीओ की पत्नी का पीएम के बाद हुआ अंतिम संस्कार,कल संदिग्धावस्था में सरकारी आवास मे मिला था शव

Chull News

देखिये कहाँ ABVP नेता को चौकी इंचार्ज ने जमकर पीटा,आक्रोशित हुआBJP संगठन,चौकी इंचार्ज पर मुकदमा दर्ज

Chull News

जानिये कितने नये मिले कोरोना मरीज। देखिये कितना पहुंचा आंकड़ा

Chull News

Leave a Comment