Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुल्तानपुर

शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के सम्मान सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

सुल्तानपुर

*शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के सम्मान सम्मान समारोह का हुआ आयोजन*

आज शिक्षक दिवस के अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्रालय ,उ.प्र.के निर्देश पर डाँ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या और के.एन.आई.पी.एस.एस. के सहसंयोजन मे शिक्षक सम्मान समारोह 2021 का आयोजन किया गया।चयन समिति के सदस्यों मे प्रो.फारूख जमाल,प्रो.आर.के.तिवारी तथा जिलाधिकारी प्रतिनिधि के रूप मे डी.डी.ओ. सुलतानपुर उपस्थित थे।सम्मान वितरण का कार्यक्रम सुलतानपुर विधायक माननीय सूर्यभान सिंह के कर कमलों द्वारा संपन्न किया गया।


नयी शिक्षा मे दिए गये योगदान को आधार बनाकर क्षेत्राधिकारी लखनऊ द्वारा कुल 75 प्राध्यापक/प्राध्यापिकाओं का चयन किया गया था।जिसमें के.एन.आई.के 46,गनपत सहाय के 12, संत तुलसीदास कादीपुर के 10,कलान महाविद्यालय के 03,राणा प्रताप महाविद्यालय के02 ,ऋषिराज महाविद्यालय के 01,व के.एन.एम.टी.के 01 प्राध्यापक को पुरस्कृत किया गया।
संस्थान के प्राचार्य डाँ. राधेश्याम सिंह ने राधाकृष्णन जी के जीवन और विचारों पर प्रकाश डाला।विधायक सूर्यभान सिंह जी ने शासकीय योजनाओं की प्रशंसा करते हुए समाज बनाने में शिक्षक की भूमिका पर प्रकाश डाला। डाँ.फारूख जमाल और प्रो.आर.के .तिवारी ने शिक्षकों के गरिमा और स्वाभिमान का जिक्र करते हुए सरकार और समाज मे शिक्षक की उपेक्षा पर चिंता व्यक्त किया।डाँ. डी.आर.विश्वकर्मा जी ने भारतीय संस्कृति के धनात्मक मूल्यों को अपनाने की सलाह देते हुए एक शिक्षक को राष्ट्र निर्माता बताया।आभार ज्ञापन उप प्राचार्य डाँ.सुशील कुमार सिंह ने किया।समारोह का संचालन डाँ. रामनयन सिंह ने किया।अन्य सम्मानित होने वाले शिक्षकों मे डाँ. आर.पी.सिंह, डाँ.जयशंकर शुक्ल, डाँ. राकेश पांडेय,डाँ. डी.के.त्रिपाठी, डाँ. किरन सिंह के साथ डाँ.जितेन्द्र तिवारी, प्राचार्य संत तुलसीदास महा.कादीपुर, प्राचार्य गनपतसहाय महा.डाँ. जैशनाथ मिश्रा, कलान के प्राचार्य मनोज सिंह आदि थे।

Related posts

सड़क हादसे में महिला थानाध्यक्ष में 3 पुलिसकर्मी घायल, दबिश देकर वापस लौटते समय हुआ हादसा

Chull News

योगी सरकार में आवारा एवं छुट्टा जानवरों की तस्करी पड़ी मंहगी,एक पहुंचा अस्पताल,तीन अन्य भी गिरफ्तार

Chull News

फर्जी वोटिंग रोकने पर 2 लोगों को मारी गोली, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर

Chull News

Leave a Comment