Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की बैठक आयोजित भाजपा के खिलाफ कायस्थों की नाराज़गी का इजहार

सुल्तानपुर
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की बैठक आयोजित

भाजपा के खिलाफ कायस्थों की नाराज़गी का इजहार

राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा सुल्तानपुर की जिला पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाध्यक्ष शिवव्रत लाल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आहूत की गई।जिसमें सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे कायस्थ समाज के लोगों ने एक स्वर में भारतीय जनता पार्टी, केंद्र व उत्तरप्रदेश सरकार के कायस्थ विरोधी व उपेक्षा पूर्ण व्यवहार पर चिंता प्रकट करते हुए आक्रोश व्यक्त किया ।
सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि यदि उत्तर प्रदेश की लगभग एक करोड़ की आबादी वाले कायस्थ समाज को सत्ता व संगठन में सम्मानजनक स्थान और प्रतिनिधित्व न दिया गया तो उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में कायस्थ समाज बीजेपी का खुलकर विरोध करेगा ।
बैठक का संचालन कर रहे जिला महामंत्री अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज की राष्ट्रवादी विचारधारा, शांत प्रियता और शालीनता को सरकार व राजनीतिक पार्टियों ने हमारी कमजोरी मान लिया है,
कायस्थ समाज ने अपनी जायज मांगों को लेकर भी कभी कोई आंदोलन तोड़-फोड़ या कानून व्यवस्था के लिए समस्या उत्पन्न नहीं की कभी सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया ।
शायद अपनी उपस्थिति दर्ज कराने और राजनीतिक पार्टियों का अपनी ओर ध्यानाकर्षण न करा पाने की यही हमारी कमजोरी रही

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष शिवव्रत लाल श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में लगभग एक करोड़ की आबादी, 69 सीटों पर किसी भी पार्टी प्रत्याशी को हराने, जिताने की क्षमता रखने वाले तथा यूपी की 25 सीटों पर बगैर किसी की सहायता से जीत हासिल करने की क्षमता रखने वाले कायस्थ समाज के एक भी व्यक्ति को बी जे पी व प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी बोर्ड या संस्था का अध्यक्ष किसी भी नगर निगम में महापौर विधान परिषद में सदस्य राज्यसभा और लोकसभा में एक भी सीट नहीं दिया जाना कायस्थ समाज की न केवल घोर उपेक्षा है अपितु इस समाज का जानबूझकर किया गया अपमान भी है ।
जो अब बर्दाश्त के बाहर है हमारी शालीनता को कमजोरी ना माना जाए , हमने बानगी स्वरूप वाराणसी में विधान परिषद के चुनाव में अपनी एकजुटता का परिचय दे दिया है यदि समय रहते बीजेपी की दृष्टि ना खुली तो पूरे उत्तर प्रदेश की 69 सीटों पर हम अपने सम्मान व अस्तित्व की रक्षा की खातिर ऐसा जवाब देंगे कि अगले 5 सालों तक बीजेपी दर्द नहीं भूला पाएगी ।बहुत हो गया हम अपनी राष्ट्रवादीता, शालीनता और बीजेपी की अंधभक्ति की बहुत बड़ी कीमत चुका चुके हैं, हमने इन्हें सर पर बिठाया और इन्होंने हमें पद दलित बना दिया ।बीजेपी की मनमानी अब और नहीं चलेगी।कलम का धनी प्रबुद्धजीवी कायस्थ समाज अब अपनी शक्ति का एहसास कराने के लिए उठ खड़ा हो रहा है। राष्ट्रीय व प्रदेश नेतृत्व के साथ मिलकर
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा संपूर्ण उत्तर प्रदेश में क्रमबद्ध तरीके से अपने स्वभाव के अनुकूल ही शांतिपूर्वक “बदलाव हेतु मुहिम प्रारंभ”. करने जा रही है जिसके अंतर्गत सबसे पहले *अपने समाज की सोच में बदलाव और अस्तित्व के लिए संघर्ष* कार्यक्रम के अंतर्गत भौतिक एवं वर्चुअल मीटिंग सोशल मीडिया डिजिटल मीडिया प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया केम्पेन प्रारंभ कर शांति प्रिय विचार क्रांति अभियान प्रारंभ किया जाएगा ।जरूरत पड़ने पर ज्ञापन क्रमिक धरना, ध्यान आकर्षण हेतु कैंडल मार्च, ईमेल, पत्र लेखन, टि्वटर आदि मीडिया प्लेटफॉर्मस का उपयोग कर अपने आंदोलन को मजबूत बनाएंगे ।जो भी राजनीतिक दल हमारे कायस्थ समाज को सम्मानजनक प्रतिनिधित्व देगा कायस्थ समाज उस पार्टी का समर्थन करेगा । बैठक में कोरोना संक्रमण से स्थिति सामान्य होते ही महासभा संपूर्ण उत्तर प्रदेश में *संपर्क संबंध, समन्वय व संघर्ष हेतु चेतना जागरण* कार्यक्रम आहूत करेगी। जिसके लिए अभी से कमर कस कर तैयार रहने का आह्वान किया गया ।

आज की बैठक मे आलोक कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट,रमन श्रीवास्तव,धीरज श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, शिवभूषण लाल श्रीवास्तव, दिनेश कुमार श्रीवास्तव,कमल श्रीवास्तव, रोहित श्रीवास्तव जतिन श्रीवास्तव, विनोद कुमार श्रीवास्तव चन्द्रेश श्रीवास्तव,अजय कुमार श्रीवास्तव,कमल मोहन श्रीवास्तव सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Related posts

सुनिये किसने कहा कि बाबा जी से बड़ा गुंडा कौन,बीजेपी का मतलब भारतीय झूठ पार्टी

Chull News

बस स्टेशन के प्रतिष्ठानों को प्रशासन द्वारा बन्द कराने से यात्रियों व आम जनता को हो रही असुविधा को लेकर डीएम साहब से मिले उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड समिति के सदस्य हिमांशु मालवीय

Chull News

समाज में सकारात्मकता फैलाने वाली लेखनी की जरूरत – पवनपुत्र बादल

Chull News

Leave a Comment