Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुल्तानपुर

बारिश ने खोली निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे की पोल,कहीं दरकी बीम,तो कहीं बैठी मिट्टी,तो बह गई कई मीटर सड़क

पिछले दिनों हुई बारिश ने प्रदेश सरकार के महत्त्वाकांक्षी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण की पोल खोल दी है। हाल ये रहा कि इस बारिश के चलते अंदर पास की बीम दरक गई तो वहीं अंदर पास की रेलिंग और फुटपाथ की मिट्टी भी बह गई है। इतना ही नही निर्माणाधीन हाइवे पर कई मीटर सड़क भी बह गई है। बिन मौसम हुई इस बारिश के चलते हुये नुकसान से अधिकारी जहां सकते में हैं वहीं निर्माण कार्य की।गुणवत्ता पर भी सवाल उठने लगा है। ये हाल तब है जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अपर सचिव गृह अवनीश अवस्थी समय समय पर इसका निरीक्षण करने आते रहते हैं।

बताते चलें कि लखनऊ से गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी वर्ष इसे शुरू करने की योजना भी है। लेकिन पिछले दिनों हुई दो दिनों तक बारिश ने इस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य और गुणवत्ता की पोल खोल दी है। बारिश के चलते कुवांसी और हलियापुर के बीच एक्सप्रेस वे की बीम दरक गई है। इतना ही नही अंदर पास की रेलिंग और फुटपाथ की मिट्टी भी बह जाने से हड़कम्प मचा हुआ है। बिन मौसम हुई इस बारिश के चलते निर्माणाधीन हाइवे पर कई मीटर सड़क भी बह गई है। इन सब के चलते कार्यदाई संस्था समेत यूपीडा के अधिकारी सकते में हैं और निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। वहीं ये भी आशंका जताई जा रही है कि हड़बड़ी में कार्य कराए जाने के चलते बारिश ने इसकी पोल खोल दी है। ये भी बताया जा रहा है कि मिट्टी की पटाई के उसमें ज्यादा से ज्यादा पानी डालकर छोड़ना चाहिए था, उसके बाद रोलर चलकर मिट्टी और पटाई करनी चाहिये थी फिर उसपर लेपल करवाना था। फिलहाल बारिश समाप्त होते ही वहां निर्माण कार्य शुरू कर दोबारा मरम्मत करवाई जा रही है। वहीं जिलाधिकारी सुल्तानपुर की माने तो निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे पर बारिश के चलते कटान की सूचना मिली है। फिलहाल वहां के अधिकारियों द्वारा आश्वस्त किया गया है कि पब्लिक और ट्रांसपोर्ट के लिये खोलने से पहने उसके सारे मानक पूरे कर लिये जाएंगे।

 

वही सपाइयों ने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की परिकल्पना समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की थी। उन्होंने कहा की वर्तमान की भाजपा सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई का बंदरबांट करने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऊपर से अपने आपको ईमानदार बताने वाली इस पार्टी के नेता,मंत्री और अधिकारियों ने भारी मात्रा में धन का घपला किया है। उन्हीने साफ कहा कि आने वाले चुनाव को देखते हुये मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर जल्दी काम का दबाव डाला है जिसके चलते इसकी गुणवत्ता मानक से बिल्कुल।नीचे हैं। पूर्व सपा।विधायक ने कहा कि अभी तो सही से बारिश शुरू ही नही हुई तब ये हाल है।

Related posts

पुलिस से गोकशी में लिप्त बदमाशों का हुआ आमना सामना,सद्दाम, नाटे पहुंचे अस्पताल, नईम भी गिरफ्तार

Chull News

पुलिस सब इंस्पेक्टर पर माननीय न्यायलय ने केस दर्ज कर जेल भेजने के दिये निर्देश,देखें क्या है मामला

Chull News

पेट्रोल पंप पर 2 लाख 20 हज़ार की लूट का हुआ खुलासा,देखिये कौन हुआ गिरफ्तार

Chull News

Leave a Comment