Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

दहेज लोभी ससुराली जनो ने दुधमुंही बच्ची की मां को उतारा मौत के घाट,दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज। प्रतापगढ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में दो साल पहले व्याही थी सुलतानपुर के इमिलिया कला की बेटी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा,दो हिरासत में।

*दहेज लोभी ससुराली जनो ने दुधमुंही बच्ची की मां को उतारा मौत के घाट,दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज*

Advertisement

*प्रतापगढ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में दो साल पहले व्याही थी सुलतानपुर के इमिलिया कला की बेटी*

*पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा,दो हिरासत में*

*रिपोर्ट-अंकुश यादव*
——————————————–
प्रतापगढ़/सुलतानपुर।
दहेज-लोभी ससुराली जनों ने दहेज की मांग न पूरी होने के चलते दुधमुंही बच्ची की मां को मौत के घाट उतार दिया। मामले में मृतका के भाई की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत तीन ससुराली जनों के खिलाफ दर्ज मुकदमें की क्षेत्राधिकारी लालगंज ने छानबीन शुरू कर दी है।
मामला प्रतापगढ़ जनपद के उदयपुर थाना क्षेत्र स्थित नरवल का पुरवा बलीपुर बोदवा गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले अतुल सिंह के साथ सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित इमिलिया कला (माल्हा) गांव निवासी महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी बहन रूबी सिंह की करीब दो वर्ष पूर्व शादी संपन्न कराई थी, आरोप के मुताबिक ससुराली जनों को रूबी के मायके वालों ने काफी दान-दहेज भी दिया था,पर ससुरालीजन इतना कुछ पाने के बाद भी संतुष्ट नहीं थे, नतीजा यह रहा कि ससुराली जन अक्सर विवाहिता रूबी सिंह को प्रताड़ित करते रहे। महेंद्र प्रताप सिंह का आरोप है कि शुक्रवार को मृतका रूबी के पति-अतुल सिंह, सास- गुड़िया सिंह,ससुर-रवींद्र सिंह ने विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया और घटना को अंजाम देने के बाद मायके वालों को रूबी के जरिये फांसी लगा लेने की सूचना दे दी। मृतका के एक करीब छह माह की बच्ची भी है, जिसका भी आरोपियों ने तनिक भी ख्याल न कर विवाहिता को बेरहमी से मार दिया और घटना का रुख मोड़ने के लिए शव के साथ छेड़छाड़ भी किया। फिलहाल दहेज की मांग न पूरी होने के चलते ससुराली जनों के जरिए लगातार हो रही प्रताड़ना समेत अन्य आरोपों के बीच ससुराल में ही विवाहिता की मौत होने के लिए ससुरालीजन ही पूर्ण रूप से जिम्मेदार माने जा रहे है। फिलहाल पुलिस ने मामले में अभियोगी महेन्द्र प्रताप सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति व ससुर को हिरासत में ले लिया है। प्रकरण की तफ्तीश कर रहे क्षेत्राधिकारी लालगंज ने इस संबंध में बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हो पाई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। वही सास गुड़िया सिंह अभी पुलिस की पकड़ से दूर बनी हुई है।

Related posts

ठाकुरों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पड़ी करना तहसीलदार को पड़ा मंहगा, हुआ निलंबन

Chull News

देखिए किसने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह देश में सेवा और संघर्ष की राजनीति करने वाले इकलौते राजनीतिज्ञ

Chull News

एमपी-एमएलए कोर्ट में पूर्व विधायक व उनके भाई की अग्रिम जमानत पर सुनवाई टली,अंतरिम बढ़ी। जेसीबी से दीवार गिराने व धमकी समेत अन्य आरोपो से जुड़े दोनों मामलों में 17 को होगी सुनवाई, अभियोजन प्रपत्र तलब। सम्पूर्ण अभियोजन प्रपत्र न आ पाने की वजह से आज नहीं हो सकी सुनवाई,कोर्ट के आदेश की पाबंदी बरकरार

Chull News

Leave a Comment