Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अमेठी

सन्तोष श्रीवास्तव एबीकेएमएस मीडिया प्रकोष्ठ के बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

सन्तोष श्रीवास्तव एबीकेएमएस मीडिया प्रकोष्ठ के बने राष्ट्रीय अध्यक्ष


अमेठी .5 अप्रैल 2021। वैश्विक न्यायाधीश श्री चित्रगुप्त जी की प्रेरणा एवं केन्द्रीय कार्यसमिति के अनुमोदन पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा नई दिल्ली पंजीकृत के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव ने जनपद स्थित टीकरमाफी निवासी हिन्दी दैनिक सहारा जीवन के सम्पादक सन्तोष कुमार श्रीवास्तव को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा मीडिया प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया है। उनके मनोनयन मे संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उज्जवल भविष्य की कामना की है आर संगठन को मजबूती प्रदान किये जाने की बात कही है। इस मौके पर मीडिया प्रकोष्ठ के नव नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष सन्तोष श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव सहित केन्द्रीय पदाधिकारियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए संगठन को नित नयी ऊँचाईयो पर ले जाने का भरोसा दिलाया है। उन्होने कहा कि हम सब कायस्थ बंधु इस सृष्टि के न्यायाधीश भगवान श्री चित्रगुप्त जी के अंश हैं। इस बात पर सिर्फ हमें ही नहीं हमारी पीढ़ियों को भी गर्व होना चाहिए क्योकि हम हमेशा न्याय के पक्षधर रहे हैं। कायस्थ समाज ने सदा राष्ट्रनिर्माण में अपने कर्तब्यों का निर्वहन किया है, चाहे आजादी के पहले का कालखण्ड रहा हो या आजादी के बाद राष्ट्र के पुनर्गठन का समय,कायस्थ समाज ने बढ़ – चढ़कर अपनी सफल भूमिका निभाई है। आज हम सब को तेजी से बदलते इस वैश्विक समयचक्र की धुरी में फिर से अपने राष्ट्र के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला है। कायस्थ समाज को आज फिर अपनी प्रतिभा से देश दुनियाँ को परिचित कराने का मौका मिलने जा रहा है।जरूरत है सामाजिक और राजनैतिक कायस्थ शक्तियों को एकजुट होकर राष्ट्रनिर्माण के पथ पर आगे बढ़ने की और यह एकजुटता बिना एक धर्मध्वजा के नीचे एकत्र हुए संभव नहीं है।हमें सम्पूर्ण विश्व को सृष्टि के न्यायधीश भगवान चित्रगुप्त जी महाराज की न्यायप्रियता से एक बार फिर परिचित कराना ही होगा। तभी हम और हमारा अस्तित्व विश्व मे पूर्व की तरह स्थापित होगा।इसलिए देश और समाज के हित को देखते हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा से जुड़कर संगठन को मजबूती प्रदान करें। उन्होंने बताया कि कायस्थ समाज ने आजादी की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण में बहुत सार्थक भूमिका निभाई है, दुर्भाग्य बस किसी भी राजनैतिक पार्टी ने कायस्थ समाज को उचित स्थान नहीं दिया जिसके वो योग्य हैं। सुभाष चंद्र बोस ,डॉ0 राजेंद्र प्रसाद,,लाल बहादुर शास्त्री,जय प्रकाश नारायण जो कि आज की राजनीति के आदर्श है और भारत को नवयुग तक लाने में अहम किरदार निभाया है।

Related posts

लखनऊ -विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाले माँ-बेटे को सेशन कोर्ट लखनऊ से मिली जमानत । जामो पुलिस की कार्यशैली से निराश होकर दबाव बनाने की नीयत से किया था आत्मदाह का प्रयास, तब जागी थी पुलिस ।

Chull News

*एमपी-एमएलए कोर्ट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व उनके निजी सचिव से जुड़े केस में खत्म हुई बहस,आदेश सुरक्षित* *भ्रामक तथ्य दर्शाने वाले एसओ मुसाफिरखाना को कोर्ट ने वर्तिका पर दर्ज केस से जुड़ी केसडायरी व अन्य अभिलेखों के साथ किया तलब* *अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका ने स्मृति ईरानी समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर ली है एमपी-एमएलए कोर्ट की शरण,20 को पेशी* *केंद्रीय मंत्री और दो सहयोगियों पर लगा है महिला आयोग का सदस्य बनाने की आड़ में 25 लाख की डिमांड व धोखाधड़ी का आरोप,बढ़ सकती है मुश्किलें*

Chull News

अमेठी पुलिस कस्टडी में पत्रकार की मौत से हड़कम्प,सुल्तानपुर में पकड़ने के दौरान छत से गिरकर हुआ था घायल

Chull News

Leave a Comment