Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में एक गोल्ड और दो सिल्वर जीतकर जिले के खिलाड़ियों ने कर दिया कमाल।

नेपाल में संपन्न हुई इंडो नेपाल चैम्पियन शिप में सुल्तानपुर के खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया। भारत की तरफ से शामिल केवल सुल्तानपुर के ही तीन खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीतकर भारत के साथ साथ जिले का नाम रोशन कर दिया। जिसमें दो महिला खिलाड़ी भी शामिल हैं। इनकी इसी उपलब्धि के चलते इन तीनों खिलाड़ियों का चयन 16 से 19 जून तक काठमांडू नेपाल में होने वाले वर्ल्डस गेम के लिये हुआ है। आइये अब आप को इस पूरी खबर से रूबरू करवाते हैं।

दरअसल बीते 18 मार्च से 21 मार्च तक नेपाल के पोखरा में भारत नेपाल के बीच अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें भारत की ओर से विभिन्न खेलों के 35 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। भारत की ओर से ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 6 खिलाड़ियों शिवम मिश्रा,शिवेंद्र रस्तोगी, ईशान द्विवेदी, शुभम धुरिया, आकांक्षा श्रीवास्तव और आकांक्षा द्विवेदी शामिल थे। दिलचस्प बात तो ये है कि जिन दो महिला खिलाड़ियों आकांक्षा श्रीवास्तव आकांक्षा द्विवेदी का चयन इस भारतीय टीम में किया गया था इन दोनों के साथ साथ शुभम धुरिया भी सुल्तानपुर के ही रहने वाले है। नेपाल में हुई इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग के सभी खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक और महिला वर्ग में दोनों महिला खिलाड़ियों ने रजत पदक हासिल किया है। जिसके चलते इनका चयन वर्ल्डस गेम के लिये किया गया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 16 से 19 जून को नेपाल के काठमांडू में होना है।

ते तो रही प्रतियोगिता की बात। अब जरा आइये आप को यहां के इन होनहार खिलाड़ियों से रूबरू करवाते हैं। सबसे पहले मिलिए शुभम धुरिया से। इंडो नेपाल चैंपियन शिप में गोल्ड मैडल हासिल करने वाले शुभम नगर के रामलीला मैदान में एम एन ए डांस एन्ड मिक्स मार्शल आर्ट अकादमी में नरेंद्र कुमार के साथ खिलाड़ियों को ताईक्वांडो का प्रशिक्षण देते हैं। जिले के जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के मड़ई नुमाय गांव के रहने वाले शुभम दो बार नेशनल गोल्ड जीतने के साथ साथ 2021 का इंडियन स्पोर्ट भी जीत चुके हैं।

वहीं सिल्वर मेडल जीतने वाली आकांक्षा श्रीवास्तव देहात कोतवाली के ज्ञानीपुर गांव और आकांक्षा द्विवेदी नगर कोतवाली के घासीगंज गांव की रहने वाली हैं। इन दोनों ने मथुरा में आयोजित नेशनल चैंपियन शिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। इसी के बाद ICSE इंडियन स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2021 में सेलेक्ट होकर ये बच्चो ने इंडो नेपाल चैंपियन शिप में प्रतिभाग कर रजत पदक हासिल किया है।

Related posts

जानिए कितने नये मिले कोरोना मरीज। कितना पहुंचा कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

Chull News

जानिये कितने नये मिले कोरोना मरीज।कितना पहुंचा जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा, और कितनी हो चुकी है अब तक कोरोना से मौत

Chull News

बिल्लू के खिलाफ फेसबुक पर अनर्गल पोस्ट। बजरंग दल के जिला संयोजक ने दर्ज कराया फेसबुक पर पोस्ट करने वाले खिलाफ केस

Chull News

Leave a Comment