Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

जिला विकास अधिकारी एवं उपायुक्त मनरेगा द्वारा कमल उपवन एवं सरोवर की खुदाई कार्य का किया गया निरीक्षण

*जिला विकास अधिकारी एवं उपायुक्त मनरेगा द्वारा कमल उपवन एवं सरोवर की खुदाई कार्य का किया गया निरीक्षण।*

Advertisement

सुलतानपुर 11 फरवरी/जिला विकास अधिकारी डाॅ0 डी0आर0 विश्वकर्मा एवं उपायुक्त मनरेगा विनय कुमार द्वारा संयुक्त रूप ग्राम पंचायत सुखौलीकलां, विकास खण्ड लम्भुआ में कमल उपवन एवं सरोवर के खुदाई के कार्यों का मौके पर निरीक्षण किया।
जिला विकास अधिकारी एवं डीसी मनरेगा ने निरीक्षण के दौरान पाया कि यह तालाब लगभग 3.0 हेक्टेयर में फैला है, जिसका गाटा संख्या 111 व 112 है। इस सरोवर को इस जिले के स्वप्निल प्रोजेक्ट के रूप में मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स के कुशल निर्देश में लाया गया है। यह ग्राम पंचायत लम्भुआ विकास खण्ड में अवस्थित है, जो धोपाप धार्मिक स्थल के 1.5 किमी0 की दूरी पर है। इसे भगवान राम से जोड़कर देखा जाता है। कहा कि जाता है कि जब भगवान राम रावण का बध करके अयोध्या लौट रहे थे, तो उन्होंने पापनिवृत्ति हेतु पवित्र नदी आदि गंगा गोमती में इसी स्थान पर स्नान किये थे। भविष्य में यह उपवन एवं सरोवर विकास खण्ड लम्भुआ के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का जिला प्रशासन की मंशा है।
आज कुल 09 ग्राम पंचायतों मकसूदन, शाहगढ़, जमखुरी, सुखौलीकलां, लोटिया, बेलाही, सबसुखपुर, नरेन्द्रापुर, बहमरपुर के 300 श्रमिक काम पर लगाये गये हैं। मौके पर 05 तकनीकी सहायकों एवं 05 रोजगार सेवकों को कार्य की देख-रेख हेतु भी लगाया गया है। तकनीकी सहायकों एवं रोजगार सेवकों को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने हेतु भी निर्देश दिया गया है। सरोवर के मध्य 11000 बोल्ट की लाइन के खंभों को हटाने हेतु जिला विकास अधिकारी डाॅ0 विश्वकर्मा ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत लम्भुआ के मोबाइल पर वार्ताकर कार्यवाही के निर्देश दिये।

Related posts

गोमती तट का जलस्तर कम होने पर , गोमती मित्र मण्डल ने किया श्रमदान, सीताकुंड घाट की सफाई

Chull News

प्रधान प्रतिनिधि किरण सिंह ने चेयरमैन जिला सहकारी समिति विजय मिश्रा के साथ मिलकर सेक्रेटरी को पीटा?

Chull News

सुल्तानपुर- पुराने मकान की छत ढही। मलबे में दबकर दो मजदूर घायल। छत तोड़ते समय हुआ हादसा। घायलों को इलाज के लिये भेजा गया जिला अस्पताल। जिलाधिकारी ने दिये जांच के आदेश।नगर कोतवाली के कृष्णा नगर मोहल्ले की घटना

Chull News

Leave a Comment