Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

सुल्तानपुर- KNIPSS में हर्षोल्लास से मनाया गया पराक्रम दिवस।प्राचार्य राधेश्याम सिंह, उपप्राचार्य ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के योगदान पर डाला प्रकाश

सुल्तानपुर-

*KNIPSS में हर्षोल्लास से मनाया गया पराक्रम दिवस*

*प्राचार्य राधेश्याम सिंह, उपप्राचार्य ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के योगदान पर डाला प्रकाश*

कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में आज पराक्रम दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके प्राचार्य डा राधे श्याम सिंह ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य डा सुशील कुमार सिंह ने स्वतंत्रता आंदोलन में नेताजी के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला। जय हिन्द को देशभक्ति का सबसे सशक्त नारा और तुम मुझे खून दो मैं तुझे आजादी दूँगा को स्वतंत्रता आन्दोलन का सबसे मजबूत आह्वान बताया उनकी प्रखर देशभक्ति की चर्चा करते हुए आजाद हिंद फौज की स्थापना और उत्तर पूर्व में अग्रेजों के विरुद्ध उसके सफल अभियानों से अंग्रेजों में उपजे खौफ को भारतीय स्वतंत्रता के लिए बहुत बडा़ कारण बताया। डा राधे श्याम सिंह ने नेताजी को महान क्रांतिकारी, प्रखर बौद्धिक राष्ट्र नायक बताया तथा गोपाल प्रसाद व्यास की नेताजी पर लिखी गयी अति प्रसिद्ध कविता का वाचन कर सबको रोमांचित कर दिया।
इस अवसर पर एन एस एस के छात्र छात्राओं ने देश भक्ति के गीत प्रस्तुत किए। राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में डा डी के त्रिपाठी, डा आर एन सिंह, डा जयशंकर शुक्ल, डा राकेश कुमार पांडेय, डा पी के सिंह, श्री आर सी श्रीवास्तव तथा अनिल सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा अवधेश कुमार सिंह ने किया।

Related posts

जानिए क्यों लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी ने लिखा सीएम योगी के नाम पूर्व जिलाधिकारी सी इंदुमती के खिलाफ पत्र

Chull News

दबंग की पिटाई से नाराज नगर पालिका कर्मियों ने किया सड़क जाम, आवागमन बन्द होने से राहगीर परेशान।

Chull News

सुल्तानपुर- घर जा रहे टेम्पो चालक पर अज्ञात युवक ने झोंका फायर।

Chull News

Leave a Comment