Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

सावधान ! इस चोर से आप भी कहीं बच्चा समझकर खा न जाये धोखा,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद* *दिनदहाड़े साइकिल चोरी की वारदात को बाल चोर ने कम उम्र का फायदा उठाकर दिया अंजाम* *कोतवाली नगर क्ष्रेत्र अंतर्गत शाहगंज चौकी से महज कुछ कदम की है घटना

*सावधान ! इस चोर से आप भी कहीं बच्चा समझकर खा न जाये धोखा,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद*
*दिनदहाड़े साइकिल चोरी की वारदात को बाल चोर ने कम उम्र का फायदा उठाकर दिया अंजाम*
*कोतवाली नगर क्ष्रेत्र अंतर्गत शाहगंज चौकी से महज कुछ कदम की है घटना*

Advertisement

*रिपोर्ट-अंकुश यादव*

सुल्तानपुर। कोतवाली नगर क्षेत्र में चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं। कोर्ट परिसर समेत अन्य स्थानों से होने वाली बाइक चोरियो पर पुलिस शिकंजा नहीं कस पाई कि अब साइकिल चोरों का गिरोह भी सक्रिय हो गया है। वह भी सक्रिय गिरोह अपने इस खेल में बच्चों का भी सहारा ले रहा है।

रविवार को शाहगंज चौकी से महज कुछ दूरी पर एक छात्रा की साइकिल चोरी हो गई। चोरी करने वाले गिरोह के लड़के की फोटो भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। देखना है कि चौकी प्रभारी शैलेंद्र गुप्ता व नवागत नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह इस फुटेज के सहारे चोर गिरोह के सदस्य को पकड़ पाते हैं या फिर अन्य मामलों की तरह साइकिल चोरी का प्रकरण भी ठंडे बस्ते में चला जाता है।
मालूम हो कि कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत शाहगंज चौकी क्षेत्र से महज कुछ कदम दूरी पर स्थित दुर्गेश कुमार के घर अपनी सहेली से मिलने के लिए छात्रा प्रिय दर्शनी आई हुई थी, जो कि अपने सहेली के घर के बाहर ही दीवाल के पास साइकिल खड़ी करके चली गई थी, कुछ देर में वह सहेली के घर से बाहर निकली तो साइकिल दिनदहाड़े करीब 11 बजे चोरी हो गई थी। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा गया तो चोरी करते लड़के को देखा गया। माना जा रहा है कि चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य हैं जो कि शहरी क्षेत्रों में अपने मासूमियत का फायदा उठाकर अपने आकाओं के इशारे पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। दरअसल में इन दिनों शहर में स्मैक,गांजा,शराब व अन्य नशीले पदार्थो के शौकीनों की संख्या बढ़ गई है,लाक डाउन में बढ़ी आर्थिक तंगी से इन नशेड़ियों ने अपनी नशे एवं अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी का रास्ता सरल पा लिया है। शायद इन्ही कारणों से चोरी ,छिनैती की घटनाओं में इजाफा हुआ है। ऐसे ही कई घटनाएं जिला न्यायालय के पास से भी बाइक चोरी संबंधित हो चुकी हैं। लेकिन नगर पुलिस इन सब वारदातों का खुलासा करने में फेल साबित हो रही है। दुर्गेश कुमार ने घटना की सूचना चौकी प्रभारी शैलेंद्र गुप्ता को दे दी है, जिन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया है। पुलिस को चोरी से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करा दी गई है। अब देखना है कि पुलिस चोर को पकड़ने में कामयाब होती है या फिर फेल होती है। बात मात्र साइकिल चोरी की नहीं बल्कि दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक घटना की है। बड़े हैरत की बात है कि इस चोर को दिन दहाड़े आसपास कई लोगों के मकान मौजूद होने व पब्लिक प्लेस होने के बाद भी चोरी करते एक बार भी हिचक नहीं हुई और वह निसंकोच साइकिल चुरा ले गया। शायद ऐसे मामलों में पुलिस सक्रिय नहीं हुई तो आज साइकिल चुराने वाला अपने पर कार्यवाही न होने की वजह से मनबढ़ होकर कल बड़ी वारदात को अंजाम देगा। यह चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। कहीं अपनी कम उम्र का फायदा उठाकर आपकी आंखों को धोखा देकर चोर गिरोह का यह बच्चा आपकी भी कोई चीज न चुरा ले ,इसलिए आप भी रहिये सावधान!

Related posts

काल बनकर पहुंच गई कार, पैदल जा रहे युवक की गई जान, ई रिक्शे वाले पहुंच गए अस्पताल।

Chull News

नोडल अधिकारी/अपर मुख्य सचिव, राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग उ0प्र0, रेणुका कुमार पहुंची सुल्तानपुर।गोवंश/काजी हाउस एवं आश्रय स्थल गोराबारिक का किया गया आकस्मिक निरीक्षण।अधिकारियों को दिया निर्देश।जिले में स्थिति पाई गई संतोषजनक।डीएम रवीश गुप्ता,सीआरओ शमशाद हुसैन, एसडीएम सदर समेत तमाम आलाधिकारी रहे मौजूद

Chull News

शारदीय नवरात्रि के पहले दिन सुल्तानपुर के व्यापारियों को मिला तोहफा। जिले में एसबीआई एस एम ई की नई शाखा का हुआ उद्घाटन।

Chull News

Leave a Comment