Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य सुलतानपुर

जानिए किसने निवेश का लालच दे कर हड़पे 59 करोड़, सुल्तानपुर, अमेठी, लखनऊ समेत कई जगह के लोग हुये शिकार

*अलास्का कम्पनी ने निवेश की आड़ में आम जनो से हड़प लिए 59 करोड़*
*लखनऊ पुलिस ने एमडी के भाई समेत नौ को भेजा जेल,छह की गिरफ्तारी शेष*
*सुल्तानपुर व अमेठी जिले के भी सैकड़ो हुए धोखाधड़ी के शिकार,धम्मौर थाने में लटकी कार्यवाही*

      लखनऊ में पकड़े गये आरोपी👆👆👆

रिपोर्ट-अंकुश यादव

सुल्तानपुर।अलास्का कंपनी में  निवेश की आड़ में कम समय मे ज्यादा लाभ देने की आड़ में उसके एमडी हरिओम सिंह यादव व अन्य कर्मियों ने आम लोगों से करोड़ों रुपये हड़प लिया। जिसके शिकार सुलतानपुर व अमेठी जिले के ही नहीं बल्कि प्रदेश एवं बाहर के लोग भी हुए। लखनऊ जिले की पुलिस ने इस मामले में एमडी के भाई समेत नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी समेत करीब आधा दर्जन की गिरफ्तारी अभी शेष बताई जा रही है। अलीगंज स्थित कम्पनी की अस्थाई शाखा के माध्यम से करोड़ो की धोखाधड़ी के शिकार हुए निवेशकों ने कम्पनीकर्मियो पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए धम्मौर थाने में तहरीर दी है,फिलहाल जांच के नाम पर अभी कार्यवाही रुकी हुई है,जिसमे शीघ्र ही कार्यवाही शुरू करने का एसओ रविकुमार सिंह ने भरोसा दिया है।इस कम्पनी के तार दुबई से भी जुड़े हुए है।
मालूम हो कि धम्मौर थाना क्षेत्र के अलीगंज में अलास्का कंपनी की अस्थाई मिनी ब्रांच रही। इसके माध्यम संपर्क कर अलास्का कंपनी की एमडी हरिओम सिंह यादव निवासी गोसाईगंज- लखनऊ एवं सह आरोपी अवधेश मिश्रा, कौशलेंद्र यादव, आशीष वर्मा, ओमसिंह यादव, गजल सिंह, नंदकिशोर, ललित वर्मा, सुभाष चंद्र यादव,बृजेंद्र श्रीवास्तव, शैलेंद्र कुमार, राकेश कुमार, रूपाली गुप्ता, राम सिंह यादव समेत अन्य ने कंपनी में  लोगों को कम समय में अधिक ब्याज देने का लालच देकर करीब 59 करोड रुपए निवेश कराने की आड़ में हड़प लिए। कम समय में ज्यादा लाभ पाने के चक्कर में आम लोगों ने अलास्का कंपनीकर्मियों के झांसे में आकर करोड़ों रुपए जमा कर लिये और निवेशकों से मनमुताबिक एग्रीमेंट स्टाम्प पेपर तैयार कर लिखापढ़ी करा ली। समय अवधि बीतने पर जब निवेश करने वाले लोगो ने अपने रुपए का भुगतान कराने के लिए चेक लगाने की बात की तो कंपनी कर्मियों ने पहले तो कुछ दिनों बाद चेक लगाने के बहाने लोगों को उलझाये रखा और चेक की समयावधि बीत जाने तक उन्हें तमाम तरीके के झांसे देकर गुमराह करते रहे। बाद में धोखाधड़ी के शिकार हुए निवेशकों ने चेक लगाना चाहा तो कई चेक की समयसीमा ही बीत गई थी और कुछ बाउंस हो गये। जमा धन का ब्याज तो दूर उसका मूलधन भी वापस न होने पर मेहनत मजदूरी कर अपनी गाढ़ी कमाई का रुपया जमा करने वाले निवेशकों की यह खबर पाकर पैरों तले जमीन खिसक गई, तब लोगों ने दौड़ भाग शुरू किया। लखनऊ जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र निवासी महेश यादव की तहरीर पर पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद गोसाईगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। बड़ी मशक्कत के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार कुशवाहा की सक्रियता से नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसमें सुभाष चंद्र, ललित कुमार वर्मा, सुरेंद्र कुमार यादव, नंदकिशोर, गजल सिंह, आशीष वर्मा, ओम सिंह यादव,अवधेश मिश्रा, कौशलेंद्र यादव शामिल हैं। जबकि मुख्य आरोपी हरिओम सिंह यादव समेत छः की गिरफ्तारी अभी शेष बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि निवेश की आड़ में फर्जीवाड़ा के नाम पर इन आरोपियों ने करीब 59 करोड़ रुपये हड़प लिए हैं, जबकि सुलतानपुर व अमेठी जिले के करीब दो सौ निवेशकों से करीब 20 करोड़ रुपये हड़प लेने का मामला सामने आया है। अलीगंज की मिनीब्रांच के माध्यम से धोखाधड़ी के शिकार हुए आम जन व व्यवसायियों ने इस धोखाधड़ी के सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सिंह को मिलकर तहरीर दी, जिसके संबंध में रविकुमार सिंह ने बताया कि जांच चल रही है जल्द ही यहां भी कार्रवाई तेज कर दी जाएगी।

Related posts

जानिये कितने नये मिले कोरोना मरीज। कितनी पहुंची संक्रमितों की संख्या

Chull News

देखिए कौन प्रभु श्रीराम की खोज में अयोध्या से श्रीलंका की पैदल यात्रा पर निकल पड़ा

Chull News

सरकारी विभागो के संचालित समस्त मान्यता प्राप्त संघो का आंदोलन का ऐलान। बैठक कर चरणबद्ध कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार।सरकार से मांग मनवाने के लिए एक मंच पर हुए लामबंद

Chull News

Leave a Comment