Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुलतानपुर

अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करना फहीम को पड़ा मंहगा,DM के निर्देश पर SDM- CO ने संपत्ति को किया कुर्क

सुल्तानपुर में वर्षों ने गोवध के धंधे में लिप्त एक व्यक्ति की लाखों की संपत्ति कुर्क कर ली गई। इस दौरान एसडीएम और सीओ की अगुवाई में मुनादी करवाई गई साथ ही अतिक्रमण की गई भूमि के विरुद्ध अलग से राजस्व सहिंता के अंतर्गत कार्यवाही करने की बात कही गई। साथ ही ये भी चेतावनी दी गई है कि यदि कोई भी अवैध तरिके से संपत्ति एकत्रित करता पाया गया तो कठोर कार्यवाहक करते हुई संपत्ति जब्त कर ली जाएगी।

दरअसल ये मामला है चांदा कोतवाली क्षेत्र के हाजीगंज गांव का। आरोप है कि इस गांव का रहने वाला फहीम अहमद करीब 14 सालों से लगातार गोवध का अपराध करता चला आ रहा है। लिहाजा गैंगेस्टर सहित तमाम् आपराधिक मामले फहीम पर दर्ज हैं। इतना ही नही फहीम ने अपराध के जरिये काफी धन अर्जित किया साथ ही जायदाद भी एकत्रित कर रखी थी। इसी के तहत जिला प्रशासन ने फहीम पर अंकुश लगाने के लिये उसका लाखों का मकान कुर्क कर दिया। बताया जा रहा है कि इस मकान की कीमत करीब 38 लाख रुपये है। लिहाजा एसडीएम लंभुआ और सीओ लंभुआ की अगुवाई में भारी मात्रा में पुलिस बल उसके गांव पहुंचा और मुनादी करवाते हुये इस मकान को कुर्क कर सील कर दिया गया। साथ ही अवैध तरीके से अतिक्रमण की गई जमीनों के विरुद्ध भी राजस्व विभाग द्वारा राजस्व सहिंता के अंतर्गत कठोर कार्यवाही की बात कही जा रही है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ये संदेश भी दे रहा है कि अपराध से अर्जित धनराशि और जायदाद एकत्रित करने वालों पर शासन सख्त है और धीरे धीरे सभी पर कार्यवाही की जाएगी।

 

Related posts

देखिये ऐसे हुआ पुलिस लाइन में हुआ झंडारोहण, प्रभारी मंत्री ने ली परेड की सलामी,देखें वीडियो सबसेपहले

Chull News

राज्य सभा सांसद संजय सिंह समेत तीन के खिलाफ आरोप तय।रजिस्ट्री दफ्तर के लिपिक से अभद्र भाषा का प्रयोग एवं सरकारी काम मे बाधा डालने समेत अन्य आरोपों से जुड़ा मामला

Chull News

BJP विधायक राकेश राठौर द्वारा समाजवादी पार्टी जॉइन करने पर क्या बोले स्टाम्पमंत्री रवीन्द्र जायसवाल

Chull News

Leave a Comment