Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

कथा हवन के साथ कायस्थों ने की कलम पूजा,साथ में हुआ सम्मान समारोह

कथा हवन के साथ कायस्थों ने की कलम पूजा,साथ में हुआ सम्मान समारोह..

Advertisement


चित्रगुप्त भगवान की आराधना कर कथा हवन के साथ कायस्थ बंधुओं ने कलम पूजन किया।


जिले के कायस्थ जनों ने श्री चित्रगुप्त धाम मंदिर सीताकुंड पर एकत्रित होकर यम द्वितीया पर विशेष हवन पूजन के साथ कलम पूजन का आयोजन किया । इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ 8 वरिष्ठ जनों समेत 4 अन्य को कायस्थ जनों को विशिष्ठ सम्मान के साथ शाल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया।मुख्य यजमान के रूप में हवन पूजन के लिए सत्येंद्र खरे सपत्नीक शामिल हुए।

अन्य कायस्थ जनों में संस्था के सभी सदस्यों समेत जिले के सम्मानित वरिष्ठ चित्रांश भी शामिल हुए। संस्थापक बाबा गोपाल दास के माल्यार्पण से कार्यक्रम की शुरुआत की गई।वरिष्ट जनों के सम्मान के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले कायस्थ जनों को विशिष्ट सम्मान भी चित्रगुप्त धाम की तरफ से किया गया। इस बार मंदिर परिसर में विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी और समाज को गौरवान्वित करने वाली कायस्थ विभूतियों की कायस्थ गौरव गैलरी और कायस्थ वंशावली को प्रदर्शित करते हुए चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई, जो विशेष आकर्षण का केंद्र रही ।इसके साथ ही बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर कार्यक्रम में शमा बांध दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्था के अध्यक्ष जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने अपने सभी सहयोगियों समेत आये हुए चित्रांशों का आभार व्यक्त किया और चित्रगुप्त धाम के लिए सहयोग की अपेक्षा जतायी ।

संस्था के वरिष्ठ सदस्य संदीप श्रीवास्तव ने चित्रगुप्त धाम सीताकुंड के आजतक के स्वरूप तक लाने और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। आज कायस्थों के इस महापर्व पर सीताकुंड स्थिति पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पार्क में उनकी प्रतिमा लगाने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष तौर पर संस्था के प्रबंधक पवन श्रीवास्तव और कोषाध्यक्ष ओ.पी. श्रीवास्तव का सहयोग रहा।

साथ ही संस्था के अन्य सदस्य अशोक श्रीवास्तव, मुकुल श्रीवास्तव , संतोष खरे , राजवीर श्रीवास्तव, दिनकर श्रीवास्तव , मनोज श्रीवास्तव , प्रज्वल श्रीवास्तव , अनुराग श्रीवास्तव , प्रशांत शरण श्रीवास्तव , राजकुमार खरे, मनीष , डॉ . आशुतोष , आशीष श्रीवास्तव , संजय श्रीवास्तव, का भी विशेष सहयोग शामिल रहा।

कार्यक्रम में कमल श्रीवास्तव, अभिनव श्रीवास्तव,, कौशलेंद्र,अमित,विकास श्रीवास्तव के अलावा विधायक सूर्यभान सिंह, प्रवीण अग्रवाल, डा. डी एस मिश्रा, आलोक आर्य,टिन्नू सिंह आदि शामिल हुए। कार्यक्रम का सफल संचालन राजवीर श्रीवास्तव ने किया।

इनका हुआ सम्मान…..
1.उषा श्रीवास्तव….
2.धर्म नारायण श्रीवास्तव
3. रमा श्रीवास्तव
4.वीरेश सक्सेना
5.कृपा शंकर लाल श्रीवास्तव
6.केशव लाल श्रीवास्तव
7.लल्लन प्रसाद श्रीवास्तव
8.मनराज लाल श्रीवास्तव

कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मान
1. अनूप श्रीवास्तव
2. सत्येंद्र खरे
इनका हुआ विशिष्ट सम्मान…
1. मंगला प्रसाद श्रीवास्तव
2.रंजना श्रीवास्तव
3. श्याम नारायण श्रीवास्तव
4. निरुपमा श्रीवास्तव

 

Related posts

देखिये, शिक्षक दिवस पर हुए बवाल पर अब क्यों छात्र छात्राएं रोड पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे।

Chull News

जानिये कौन हैं फिरोज अहमद, जिसे कांग्रेस ने घोषित किया सुलतानपुर विधानसभा से प्रत्याशी

Chull News

पड़ोसी से विवाद इस कदर पड़ गया मंहगा कि जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

Chull News

Leave a Comment