Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

KNIPSS में बीते 23 सितम्बर को उद्यमिता दिवस पर हुआ कार्यक्रम।जिला उद्योग आयुक्त अनूप कुमार श्रीवास्तव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हुये थे शामिल। उद्योग आयुक्त ने कार्यक्रम में विभिन्न संकायों की करीब 200 छात्राओं को स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर बनने के बताये गुर। सरकार द्वारा स्वरोजगार के लिये चलाई का रही विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी।

सुल्तानपुर

*KNIPSS में बीते 23 सितम्बर को उद्यमिता दिवस पर हुआ कार्यक्रम।*

*जिला उद्योग आयुक्त अनूप कुमार श्रीवास्तव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हुये थे शामिल*

*उद्योग आयुक्त ने कार्यक्रम में विभिन्न संकायों की करीब 200 छात्राओं को स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर बनने के बताये गुर*

*सरकार द्वारा स्वरोजगार के लिये चलाई का रही विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी*

*उप प्राचार्य डॉ सुशील सिंह की अध्यक्षता में हुआ था कार्यक्रम*

सुल्तानपुर के कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में बीते 23 सितम्बर को उद्यमिता विकास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिला उद्योग आयुक्त श्री अनूप कुमार श्रीवास्तव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुये। इस दौरान उन्होंने छात्राओं को स्वरोजगार स्थापित करके आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उप प्राचार्य डॉ सुशील कुमार सिंह ने किया ।

वहीं मुख्य वक्ता के रूप में आयुक्त श्री अनूप ने अत्यंत सरल और सहज ढंग से छात्राओं को उद्यम स्थापित करने में सरकार की योजनाओं के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सहयोग और विकास से ….. सम्पूर्ण समाज का विकास होता है। रोजगार की मांग करने से अच्छा है रोजगार दिया जाय और इसके लिए आत्मनिर्भर बनना होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार निजी उद्यमों को प्रोत्साहित करने के लिए सब्सिडी के साथ कर्ज देती है। सरकार की समस्त योजनाएं “उद्यम सारथी ” ऐप पर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त “विश्वकर्मा श्रम सम्मान “जैसी योजनाओं की भी जानकारी दी गई। कार्यक्रम की समन्वयक श्रीमती रंजना सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया और उप प्राचार्य ने अतिरिक्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में संस्थान के विभिन्न संकायों की लगभग 200 छात्राओं ने प्रतिभाग किया l कार्यक्रम का संयोजन मिशन शक्ति के नोडल कार्यो के संचालक डॉ प्रवीण कुमार सिंह ने किया। इस कार्यक्रम में संस्थान के महिला प्रकोष्ठ की सदस्य डॉ सुनीता राय, डॉ किरन सिंह, डॉ नवलदे भारती उपस्थित रहीं।

Related posts

युवक का अवैध असलहे के साथ सोशल मीडिया पर फ़ोटो वायरल,पुलिस अधिकारियों ने लिया संज्ञान, हो रही तलाश

Chull News

सराय अचल-हत्याकांड, गैंगस्टर एवं हमले के केस में आरोपियों को झटका। ऊंचगांव कांड में दो महिलाओं को राहत,चार हमलारोपियों की भी जमानत मंजूर

Chull News

जिन सरकारी वकील और पुलिस के जिम्मे है अपराधियों को सजा दिलाने की जिम्मेदारी, वही कर रहे छात्रों से पैसे हड़पने वालों को बचाने की तैयारी

Chull News

Leave a Comment