Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

जी एस टी संशोधन में व्यापारियों के मानव अधिकार का भी रक्खा जाए ख्याल – डी पी गुप्ता

*जी एस टी संशोधन में व्यापारियों के मानव अधिकार का भी रक्खा जाए ख्याल – डी पी गुप्ता*

Advertisement

 

सुल्तानपुर/ एक जुलाई जीएसटी दिवस पर आल इन्डिया इन्डसट्रियल आर्गनाइजेशन व काउन्सिल ऑफ उद्योग व्यापार मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी पी गुप्ता एड.पत्रकार और राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं एन्टी करप्शन के प्रदेश अध्यक्ष अलीमुद्दीन बचन्नू संयुक्त रूप से जीएसटी विभाग के डिप्टी कमीश्नर मोहम्मद नाजिम से मुलाकात कर उन्हे बुके भेंट किया और जीएसटी दिवस पर बधाई दी।
इस अवसर असिस्टेंट कमीश्नर अखिलेश कुमार व जिला सूचना अधिकारी धीरेन्द्र कुमार मौजूद रहे।

मुलाकात के दौरान डिप्टी कमीश्नर मोहम्मद नाजिम ने कहा कि सरकार को मालूम है कि कोरोना आपदा की वज़ह से व्यापारियों को भारी नुकसान पहुंचा है। सरकार व्यापारियों के प्रति पूरी सहानुभूति रखती है। जीएसटी विभाग इस कार्य योजना पर कार्य कर रही है कि जीएसटी कर प्रणाली इस तरह लागू हो कि प्रदेश में व्यापार वृद्धि को प्रोत्साहन मिले हो। किसी भी व्यापारी को जीएसटी सम्बन्धित कोई भी समस्या हो तो उनसे मिलकर अवगत कराये उनके स्तर पर उसके निवारण हेतु हर सम्भव सहयोग किया जायेगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी पी गुप्ता एड. पत्रकार ने कहा कि आज ही के दिन एक जुलाई 2017 को मोदी सरकार ने जीएसटी को पूरे देश में लागू किया था। हालांकि जब से जीएसटी लागू हुई है इसमें हजारों संशोधन किए जा चुके हैं। जो जीएसटी 2017 में लागू हुई थी उसका पूरा प्रारूप बदल जा चुका है। इतने अधिक संशोधन का होना ये भी दर्शाता है कि जीएसटी पूरी तैयारी से लागू नहीं हुई थी। वर्तमान समय में जीएसटी को और अधिक सरल बनाना जरूरी है। जीएसटी को दंडात्मक नहीं वरन् व्यापारी मानव अधिकार के अनुकूल भी बनाना चाहिए।

Related posts

*करोड़ो की बेशकीमती जमीन के पट्टा आवंटन को जिलाधिकारी ने माना अवैध,किया निरस्त,बैठी जांच* *तत्कालीन लेखपाल व प्रधान की सम्पत्तियों की होगी जांच,बढ़ी उनकी मुश्किलें,जिम्मेदार बड़े अफसरो पर दिखा रहम* *बल्दीराय के बिही निदूरा में हुआ था करोड़ो की जमीन का पट्टा घोटाला,हाईकोर्ट के डायरेक्शन पर डीएम ने सुनवाई में लाई तेजी,आया फैसला* *याची बलवीर यादव ने सुनवाई न होने पर ली थी हाईकोर्ट की शरण,एसडीएम समेत अन्य को बनाया था पक्षकार,तीन माह में केस निपटाने का हुआ था निर्देश* *बल्दीराय ब्लॉक,विद्युत ऑफिस समेत अन्य सरकारी भवनों से सटी करोड़ो की बेशकीमती जमीन का पट्टा कर लाखो का खेल करने के आरोप से जुड़ा है मामला*

Chull News

मामूली विवाद में घायल युवक ने तोड़ा दम, पड़ताल में जुटी पुलिस,आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी

Chull News

#गोंडा सांसद #बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान,अमेठी जाते समय सुल्तानपुर में बोले बृजभूषण

Chull News

Leave a Comment