Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य सुलतानपुर

अपना दल जिलाध्यक्ष अविनाश के बाद लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी ने भी उठाई किसानों की ये गंभीर समस्या

सुल्तानपुर में अपना दल जिलाध्यक्ष अविनाश पटेल की शुरू की हुई मुहिम के बाद अब लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी भी किसानों के लिए आगे आये हैं। उन्होंने भी शनिवार को जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से मुलाकात कर किसानों के सीज खाते को जल्द रिलीज करने के लिये मुलाकात की है।

बताते चलें निर्माणाधीन एन एच 56 फोरलेन में मुवाब्जा पाये दर्जनों गांव के किसान महज इसलिये परेशान हैं क्योंकि विभागीय अनियमित्ता के चलते पिछले 2 साल से मुवाब्जा पाये किसानों का खाता सीज है। ऐसे में किसान खाते में पैसा होने के बावजूद न ही बीमार का इलाज करा पा रहे हैं और न ही शादी विवाह, बच्चों की पढाई का खर्च उठा पा रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत तो कोरोना महामारी के दौरान आई। जमीन तो जमीन गई अब उसके बदले मिला मुवाब्जा भी बैंक की शोभा बढ़ा रहा है। कई बार किसानों ने शिकायतें भी की, लेकिन लापरवाही ऐसी कि दो साल बीत गए। करीब 2 हफ्ते पहले अपना दल के जिलाध्यक्ष अविनाश पटेल के द्वारा पूर्व जिलाधिकारी के समक्ष ये मुद्दा उठाया गया था और शनिवार को लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी ने किसानों की परेशानी को देखते हुये पहल शुरू की है। देखना होगा कि नवागत जिलाधिकारी सैकड़ों किसानों के समस्यायों को देखते हुये क्या कदम उठाते हैं।

Related posts

उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण कोष की होगी स्थापना। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

Chull News

देखिये दो मौतों का जिम्मेदार कौन, स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही

Chull News

सुल्तानपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय हुए आमने सामने,पथराव के साथ कई गाड़िया हुई आग के हवाले,डीएम एसपी ने संभाली कमान।

Chull News

Leave a Comment