Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

देवर्षि नारद ब्रह्मांड के पहले पत्रकार, “महामारी काल मे पत्रकारों की सकारात्मक भूमिका”विषय पर शुक्रवार को होगी वेबनार संगोष्ठी,

देवर्षि नारद ब्रह्मांड के पहले पत्रकार, वेबनार संगोष्ठी शुकवार को
सुलतानपुर, 27 मई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वाधान में नारद जयंती के अवसर पर 28 मई को एक वेबनार संगोष्ठी का आयोजन किया गया है, जिसका विषय *”महामारी काल मे पत्रकारों की सकारात्मक भूमिका”* हैं।
नारद जयंती वेबनार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय नौरंगी लाल शिशु मंदिर में तैयारी बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता संघ के विभाग प्रचारक अजीत ने की। जिले के सह प्रचार प्रमुख अभिषेक सिंह ने बताया कि नारद जयन्ती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संघ के सह प्रान्त प्रचारक मुनीश जी मौजूद रहेंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदुस्तान दैनिक समाचार पत्र के ब्यूरोचीफ दिनेश दुबे करेंगे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रख्यात पाक्षिक पत्रिका राष्ट्रधर्म के संपादक पवन पुत्र बादल एवम सुलतानपुर की धरती से जुड़ें दैनिक जागरण के हरियाणा राज्य डेस्क इंचार्ज जगदीश सौरभ मौजूद रहेंगे।
बैठक को सम्बोधित करते हुए विभाग प्रचारक अजीत ने बताया कि देवर्षि नारद ब्रह्मांड के पहले पत्रकार थे इसलिए संघ उनके जन्मदिवस के अवसर पर प्रत्येक वर्ष कार्यक्रम का आयोजन करता है। उन्होंने कहा कि देवर्षि नारद भगवान विष्णु के परम भक्त थे। वे हर समय नारायण-नारायण का ही नाम जपते रहते थे और उनका यही अभिवादन था। वे प्रभु के सच्चे दूत के रूप में अपना कार्य करते थे। नारद मुनि को वरदान था कि वे कभी भी किसी भी लोक में जा सकते हैं। इसलिए वे देवलोक, पृथ्वी लोक और पाताल लोक में भ्रमण करते थे और वहां की सूचनाओं को भगवान विष्णु तक पहुंचाते थे। बात चाहे रावण वध की हो, या कंस और बाली के वध की, महाभारत हो या देवताओं और असुरों के बीच संग्राम, हर जगह पर नारद मुनि ने एक स्पॉट रिपोर्टर की भूमिका को निभाया है। उन्होंने न सिर्फ धरती लोक की स्थिति से श्रीहरि को परिचित कराया, बल्कि धरती पर भी अत्याचारियों को कई बार उनकी करनी के परिणाम को लेकर भी चेताया है।
इस अवसर पर संघ के जिला कार्यवाह डॉ पवनेश मिश्र, जिला सह प्रचार प्रमुख अभिषेक सिंह, प्रचार टोली के सत्य प्रकाश गुप्ता, दया शंकर और नगर प्रचार प्रमुख रवींद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

देखिये आज कितने नये मिले कोरोना मरीज। कितने हुये स्वस्थ

Chull News

देखिये-अनोखे रिश्तेदार की कहानी,प्रसाद के बहाने नशीला पदार्थ खिलाकर नगदी और जेवर पर हाथ साफ कर हुए रफूचक्कर।

Chull News

जिला पंचायत से निर्मित शॉपिंग कांप्लेक्स व सड़कों का अपर मुख्य अधिकारी के नेतृत्व में निरीक्षण

Chull News

Leave a Comment