Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

परिषदीय विद्यालयों में किचन गार्डन में आने लगे फल। हरी सब्जियों का हो रहा उत्पादन। शासन की मंशा अनुरूप शुरू कराया गया था किचन गार्डन

परिषदीय विद्यालयों में किचन गार्डन में आने लगे फल

Advertisement

हरी सब्जियों का हो रहा उत्पादन

शासन की मंशा अनुरूप शुरू कराया गया था किचन गार्डन

शासन की मंशा के अनुरूप अनुरूप परिषदीय विद्यालयों में किचन गार्डन का विकास करने हेतु निर्देशित किया गया था जिसमें विद्यालय में क्यारियों का निर्माण कराया जाए और हरी सब्जियों का उत्पादन किया जाए उक्त को दृष्टिगत रखते हुए प्राथमिक विद्यालय मुरली लम्भुआ में विद्यालय में हरी सब्जी का उत्पादन शुरू हो गया है विद्यालय में बैगन का उत्पादन वर्तमान समय में हो रहा है विद्यालय में जो क्यारियों का निर्माण किया गया है उसमें मूली पालक सोवा मेथी चुकंदर मिर्चा लहसुन हरी धनिया आदि बोया गया है। जिससे आने वाले समय में बच्चों को हरी सब्जियों के साथ-साथ पौष्टिक भोजन विद्यालय में मिल सके।

विद्यालय के शिक्षकों के अथक प्रयास से यह कार्य संभव हो पाया है प्रधानाध्यापक रणवीर सिंह ने बताया कि विद्यालय के सहायक अध्यापक सुजीत पांडे संकेत कुमारी प्रीति सिंह श्वेता सिंह के द्वारा यह कार्य किया गया है।

Related posts

*एमपी-एमएलए कोर्ट ने दरोगा सुनाई अर्थदण्ड की सजा, पुलिस कमिश्नर को वसूली का आदेश* *भाजपा विधायक सीताराम वर्मा पर चल रहे केस में लापरवाही पर कोर्ट ने की अवमानना की कार्यवाही* *पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के अपहरण व धमकी समेत अन्य आरोपों से जुड़ा मामला*

Chull News

गणपति बाबा की इस आरती को देख दंग रह जायेंगे आप। देखिए कितने लोग एक साथ कर रहे आरती

Chull News

देखिये,कलेक्ट्रेट में तैनात दो दर्जन से अधिक भरष्ट कर्मचारियों पर कार्यवाही की कौन कर रहा है मांग,कार्यवाही न होने पर उग्र प्रदर्शन करने को है तैयार।

Chull News

Leave a Comment