Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य सुलतानपुर

कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान सुल्तानपुर ने मिशन शक्ति पर आयोजित किया कार्यक्रम

कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान सुल्तानपुर ने मिशन शक्ति पर आयोजित किया कार्यक्रम

Advertisement

वेबिनोर डेमोंस्ट्रेशन एवं यूट्यूब के जरिये लाइव हुआ कार्यक्रम

कार्यक्रम में केएनआई के कई विभाग्ध्यक्ष हुये शामिल, रखे अपने विचार

मिशन शक्ति दिवस के सातवें दिन आज कमला नेहरू भौतिक एवम् सामाजिक विज्ञान संस्थान , सुल्तानपुर ने नारी शक्ति को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम जारी रखा। उक्त कार्यक्रम को वेबिनार, डेमोंस्ट्रेशन एवम् यू ट्यूब लिंक के माध्यम से लाइव प्रस्तुत किया गया।

आज पहले स्पीकर के रूप में मौजूद डॉ अतुल मिश्रा, असिस्टेंट प्रोफेसर, मनोवैज्ञानिक विभाग, के एन आई ने अपराधियों की मनोवृत्ति, उनकी पहचान को छात्राओं के साथ साझा किया। आपने हिंसा के प्रकार, हानिकारक प्रभाव,सुझाव भी दिए।
डॉ प्रियंका श्रीवास्तव, कॉमर्स संकाय ने बचपन से ही बच्चों में सकारात्मक सोच डाले अपने मोबाइल मे mysafetyapp डाउनलोड करें।

तीसरे स्पीकर के रूप में डॉ महेश प्रसाद, निदेशक फार्मेसी, कमला नेहरू संस्थान, सुल्तानपुर ने मिशन शक्ति कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण के विभिन्न पहलुओं पर ना सिर्फ अपने अनुभव साझा किए साथ ही छात्राओं के समस्याओं के समाधान के विकल्प भी दिए। आपने महिला हेल्प लाइन 1090/1098, सीएम हेल्प लाइन 1076, पुलिस हेल्प लाइन 112 के बारे में छात्राओं को बताया। मिशन शक्ति के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार की पहल की सराहना भी की।


चौथे वक्ता के रूप में श्री संजय पांडेय, निदेशक यूजीसी डिप्लोमा कोर्स,के एन आई, सुल्तानपुर ने बहुत ही सुंदर शब्दों में व्यक्त किया आपने पुरुष और महिला परिवार दोनों ही परिवार निर्माण में बराबर के भागीदार हैं इसलिए दोनों बचपन से ही बच्चों में अच्छे संस्कार डालें।बेटियां भी ध्यान रखें कि समाज में अपने आपको कैसे रिप्रेजेंट करना है।

डॉ प्रवीण कुमार सिंह एसोसिएट प्रोफेसर, शारीरिक शिक्षा, कमला नेहरू भौतिक एवम् सामाजिक विज्ञान संस्थान, सुल्तानपुर ने वीडियो शेयर करते हुए सेल्फ डिफेंस के मूव्स, शरीर के नाजुक हिस्सों की पहचान,मार्शल आर्ट के कौशल आदि के बारे में विस्तार से चर्चा की। फिटनेस प्राथमिक आवश्यकता है, इसलिए दैनिक जीवन में इसे नजरअंदाज ना करें। बीते दिनों छात्राओं ने मिशन शक्ति को लेकर जो अनुभूति की उसकी अभिव्यक्ति पोस्टर प्रेजेंटेशन, आर्टिकल लेखन, स्लोगन लेखन आदि द्वारा करने के लिए मंच से प्रेरित किया गया। अगले दो दिन मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण के साथ छात्रों और अभिवावकों के लिए जागरूकता कार्यक्रम, बाल मनोविज्ञान पर चर्चा एवम् लैंगिक हिंसा की रोकथाम जैसे विषयों पर कार्यक्रम एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी डॉ राम नयन सिंह द्वारा आयोजित किया जाएगा। उपरोक्त जानकारी
कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रवीण कुमार सिंह ने दी।

Related posts

#Sultanpur- फिर चर्चा में आये लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी, खुद किया वीडियो वायरल। वीडियो देख आप भी रह जायेंगे हैरान

Chull News

सुल्तानपुर -KNIPSS ने फिर किया जिले का नाम रोशन। राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 9 छात्र छात्राओं को मिला गोल्ड मेडल। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के हाथों गोल्ड मेडल पाकर छात्र छात्राएं हुये खुश। गोल्ड मेडल पाने वाले छात्र छात्राओं को संस्थान करेगा सम्मानित। KNIPSS के प्रबंधक विनोद सिंह, संस्थान के प्राचार्य समेत तमाम शिक्षकों ने दी शुभकामनायें।

Chull News

ग्यारह वर्षीय किशोर से अप्राकृतिक दुष्कर्म में आरोपी शैलेंद्र उर्फ पुजारी पांडेय दोषी करार,20 वर्ष की कैद

Chull News

Leave a Comment