Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुलतानपुर

और जब बालिग युवक युवती ने डीएम से लगाई गोहार

रिपोर्ट-अंकुश यादव

सुल्तानपुर।घरवालों की मर्जी के खिलाफ मनपसंद लड़के से शादी कर लेने पर माँ ने लड़के के खिलाफ भगा ले जाने समेत अन्य आरोपो में मुकदमा दर्ज करा दिया। उसी आधार पर पुलिस लड़के के परिजनों को परेशान करने लगी। पुलिस की इस प्रताड़ना की जानकारी मिलने पर फर्जी केस से बचाने व सुरक्षा की मांग को लेकर लड़की अपने प्रेमी पति के साथ डीएम रवीश कुमार गुप्ता के पास पहुंच गई। डीएम ने उनसे बातचीत कर लेने के बाद सुरक्षा दिलाने का विश्वास दिलाया। जैसे ही लड़की अपने पति के साथ डीएम आफिस के बाहर निकली,तभी पहले से घात लगाये बैठा लड़की का भाई अपने कुछ अज्ञात साथियो के साथ उनके पास पहुँच गया और उन्हें धमकाने लगा तो अपने जान को खतरा महसूस होने पर लड़की अपने पति को साथ लेकर फिर सुरक्षा दिलाने के लिए डीएम के पास पहुँच गई। अपने ऑफिस के पास हुए इस दुस्साहसिक बर्ताव पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने तत्काल पुलिस को सुरक्षा दिलाने के लिए निर्देशित किया। जिस पर पहुंची पुलिस उन्हें सुरक्षित कोतवाली नगर ले आई,जिसके बाद उन्हें सम्बंधित कोतवाली देहात पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। जहां पर लड़की के परिजन अपनी सेटिंग-गेटिंग भिड़ाकर लड़की पर अनर्गल दबाव बनाकर मन मुताबिक बयान कराने के जुगाड़ में लगे है,फिलहाल थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह लड़की पर किसी प्रकार का दबाव न बनने देने व उनकी इच्छानुसार ही उचित कार्यवाही कराने का दावा कर रहे है।
मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां की रहने वाली खुशबू (उम्र करीब 20 वर्ष) ने खुद की मर्जी से अपने पसंद के लड़के अभिषेक के साथ जिंदगी गुजारने का फैसला कर लिया है। बस इसी बात से नाराज उसकी माँ ने बहलाकर भगा ले जाने समेत अन्य आरोपो में अभिषेक साहू उर्फ सोनू निवासी रामगंज- रायपुर थाना पीपरपुर जनपद अमेठी के खिलाफ संदेह व्यक्त करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। संदेह के आधार पर दर्ज कराये गए मुकदमे की आड़ में कोतवाली देहात पुलिस अभिषेक से अलग रहने वाले उनके भाइयों को परेशान करने लगी। जिसकी जानकारी लड़की व बतौर पति उसके साथ रह रहे अभिषेक को लगी तो फर्जी केस की कार्यवाही से बचाने एवं सुरक्षा की मांग को लेकर वह दोनों डीएम के जनता दर्शन में पहुंच गये, जहां पर उन्होंने डीएम से मिलकर सारी बात बताई। डीएम ने भी उनके स्वेच्छा से रहने एवं वयस्क होने के बारे में जानकारी लेने के बाद सन्तुष्ट होने पर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया। जैसे ही लड़की अपने प्रेमी पति अभिषेक के साथ डीएम कार्यालय के बाहर निकली, तभी पहले से घात लगाये बैठा लड़की का भाई अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ उनके पास पहुँचकर मारपीट पर उतारू हो गया और उन्हें जान से मार डालने की बात कहने लगा। खुद की मर्जी से जीवनसाथी चुन लेने पर जान के दुश्मन बने अपने भाई व उसके साथियों का यह व्यवहार देख असुरक्षित महसूस होने पर लड़की अपने पति के साथ सुरक्षा की मांग को लेकर फिर डीएम के पास पहुंच गई तो डीएम ने तुरंत संज्ञान लेते हुए स्थानीय पुलिस को सूचित कराकर उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए आदेशित किया। डीएम के निर्देश पर सीताकुंड चौकी प्रभारी कमलेश यादव मौके पर पहुँचे तो लड़की व उसके साथ के बदमाश वहां से भाग निकले। जिसके बाद चौकी प्रभारी लड़की व उसके प्रेमी पति को कोतवाली नगर ले गये और फिर दोनों को सम्बंधित थाना कोतवाली देहात की पुलिस के सुपुर्द लड़की का बयान कराने एवं अन्य कार्यवाहियों के लिए भेज दिया गया। लड़की का कहना है कि वह बालिग है और अपने मर्जी से बिना किसी जोर दबाव के अभिषेक साहू के साथ बतौर पत्नी खुशी से रह रही है ,जो उसके घर वालो को मंजूर नहीं है। इसी बात की रंजिश से उसके पिता व भाई एवं उनके करीबी उन सबके जान के दुश्मन बने हैं, जिसको लेकर लड़की ने सुरक्षा व फर्जी केस से बचाने की मांग डीएम व अन्य अधिकारियों से की है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक लड़की के परिजन कोतवाली देहात थाने की पुलिस पर अपना प्रभाव डालकर व लड़की पर दबाव बनाकर अपने हिसाब से लड़का पक्ष के खिलाफ बयान दिलाने के जुगाड़ में जुटे हुए है और पुलिस अभिरक्षा में होने के बावजूद बार-बार लड़की से मिलकर अपनी जैसी कहलवाने की फिराक में है। फिलहाल इस सम्बंध में थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने लड़की-लड़की को सुरक्षा प्रदान करने , किसी के जरिये लड़की पर कोई दबाव न बनने देने एवं उनकी इच्छानुसार उचित कार्यवाही कराने का दावा किया है।

Advertisement

Related posts

फिर खेत में मिले भारी मात्रा में विद्युत मीटर, अधीक्षण अभियंता की छापेमारी में खुली पोल।

Chull News

पुलिस ऑफिस के जनरेटर में लगी आग से हड़कम्प,सूचना पर पहुंची दमकल

Chull News

डॉक्टर घनश्याम तिवारी हत्याकांड में फरार अजय नारायण पर 50 हजार का इनाम,पिता जगदीश नारायण गए जेल,चला बुल्डोजर,अजय समेत परिवार की अवैध रूप से खड़ी 4 करोड़ की संपत्ति कब्जामुक्त। अन्य आरोपियों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Chull News

Leave a Comment