Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

………..तो क्या सुल्तानपुर जिला अस्पताल में हुई स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति में हुआ घोटाला?

अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष ने जताई घोटाले की आशंका

Advertisement

जिलाधिकारी को पत्र भेज कर नियुक्ति की निस्पक्ष जांच की उठाई मांग

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा प्रतिलिपि

पूर्व डीएम सी इंदुमती के कार्यकाल में डूडा द्वारा की गई थी स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति

बताते चले कि सुल्तानपुर जिला अस्पताल में UPHSC के जरिये 2015 में 52 स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की गई थी। 2019 में इन सभी की सेवा समाप्त हो रही थी। लिहाजा पूरे प्रदेश में UPHSC के जरिये स्वास्थ्यकर्मी की नियुक्ति पाये लोगों ने जिला प्रशासन से लेकर शासन तक से गोहार लगाई। जिस पर शासन ने जेम पोर्टल के जरिये इन स्वास्थ्यकर्मियों को दोबारा नियुक्ति करने का आदेश दिया गया। लेकिन पूर्व जिलाधिकारी ने सीडीओ,पीडी और तीन डॉक्टरों की कमेटी गठित कर 39 स्वास्थ्यकर्मियों का चयन किया गया। चौंकाने वाली बात तो ये है कि जिला अस्पताल के लिये स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति होनी थी लेकिन जिलाधिकारी की कमेटी में न ही सीएमओ को रखा गया और न ही सीएमएस को। दिलचस्प ये रहा कि जिला अस्पताल में जो 52 स्वास्थ्यकर्मी निकाले गए उसमें से केवल तीन लोगों का चयन किया गया। इस दौरान बेरोजगार हो गए स्वास्थ्यकर्मियों ने पैसे लेकर लोगों को नौकरी पर रखने का आरोप लगाया। कई बार जिला प्रशासन से इस नियुक्ति की गोहार भी लगाई। सूबे के स्वास्थ्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री से भी निस्पक्ष जांच की मांग की गई। सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि ने जब स्वास्थ्यमंत्री ने शिकायत की तब जिलाधिकारी ने उनसे सीएमओ सुल्तानपुर से जांच करवाने का आश्वासन दिया। सोचने वाली बात तो ये है कि जब जिलाधिकारी द्वारा गठित कमेटी ने नियुक्ति की है तो मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को जांच कैसे दी जा सकती है। स्वास्थ्यमंत्री के कहने के बाद भी कई माह बीत जाने के बाद जांच में अभी तक कुछ नही हुआ।

इसी को लेकर अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष अविनाश पटेल ने आज जिलाधिकारी सुल्तानपुर रवीश गुप्ता को शिकायती पत्र सौंपा और मामले की निस्पक्ष जांच की मांग उठाई। अविनाश ने इसकी प्रतिलिपि राज्यपाल, मुख्यमंत्री, और आने राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को भेज दी है। फ़िलहाल अविनाश को जिलाधिकारी सुल्तानपुर ने निस्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

Related posts

जानिए किसने निवेश का लालच दे कर हड़पे 59 करोड़, सुल्तानपुर, अमेठी, लखनऊ समेत कई जगह के लोग हुये शिकार

Chull News

अयोध्या मंडल के मंडलायुक्त और अपर आयुक्त के कलेक्ट्रेट, तहसील, नवीन मंडी और राजकीय मेडिकल कालेज के निरीक्षण में खुल गई पोल, दी चेतावनी, तत्काल सुधार के निर्देश

Chull News

गोवंश आश्रय स्थल पर बन रहा शॉपिंग काम्प्लेक्स,नगर पालिका और जिला पंचायत ठोंक रहे अपनी अपनी दावेदारी

Chull News

Leave a Comment