Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

KNIPSS में महिला समानता दिवस और मिशन शक्ति फेज 3 के तहत कार्यक्रम का हुआ आयोजन। ऑनलाइन कार्यक्रम में छात्राओं को स्वालंबी बनाने और रोजगार संबंधी बताए उपाय। महिला उद्यमी श्रीमती अमिता सेठ ने छात्राओं से ऑनलाइन मोड में की वार्ता। व्यवसाय शुरू करने और उसमें आने वाली बाधाओं और उसे हल करने का बताया उपाय

सुल्तानपुर-

*KNIPSS में महिला समानता दिवस और मिशन शक्ति फेज 3 के तहत कार्यक्रम का हुआ आयोजन*

Advertisement

*ऑनलाइन कार्यक्रम में छात्राओं को स्वालंबी बनाने और रोजगार संबंधी बताए उपाय*

*महिला उद्यमी श्रीमती अमिता सेठ ने छात्राओं से ऑनलाइन मोड में की वार्ता*

*व्यवसाय शुरू करने और उसमें आने वाली बाधाओं और उसे हल करने का बताया उपाय*

दरअसल महिला समानता दिवस और शासन के निर्देश पर मिशन शक्ति फेज 3 के तहत आज जिले के प्रतिष्ठित कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में छात्राओं के लिये कार्यक्रम आयोजित किया गया। ऑनलाइन कार्यक्रम में जिले की महिला उद्यमी श्रीमती अमिता सेठ संस्थान की छात्राओं से रूबरू हुईं और महिलाओं को व्यवसाय शुरू करने के तरीके बताए। इसके साथ ही अमिता सेठ ने व्यवसाय में आने वाली परेशानियों और उसे दूर करने के तरीकों से छात्राओं को रूबरू करवाया। उन्होंने कहा कि यदि आपको अपने काम और परिश्रम पर विश्वास है तो सफलता जरूर मिलेगी। अमिता सेठ ने कहा कि स्वयं आप स्वालंबी बनेंगी तो अन्य लोगों को रोजगार और प्रशिक्षण देकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने सौंदर्य आधारित उद्यम से उन्होंने कई लोगों को रोजगार के देने के साथ साथ उन्हें स्वालंबी बनाया है , साथ ही जिले में अपनी एक अलग और विशिष्ट पहचान हासिल की है।

KNIPSS संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन संस्थान की श्रीमती रंजना सिंह ने किया और अतिथि तथा प्रतिभागी छात्राओं का आभार ज्ञापन संस्कृत विभागाध्यक्ष श्रीमती वंदना सिंह ने किया। कार्यक्रम में डॉ किरन सिंह, डॉ प्रतिमा सिंह, डॉ सुनीता राय, डॉ पुष्पा मौर्य, डॉ नवलदे भारती उपस्थित रहीं।

Related posts

देखिये आज कितने नये मिले कोरोना मरीज। आज भी 2 संक्रमित मरीजों की हुई मौत

Chull News

जनजाति गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी बिरसा मुंडा की जयंती, सप्ताह भर तक चलेगा कार्यक्रम

Chull News

देखिये कब गरजेगा कमर अब्बास के आलीशान होटल पर योगी बाबा का बुल्डोजर,

Chull News

Leave a Comment