Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
सुल्तानपुर

संघ का ‘पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र’ सिरवारा में प्रारंभ

सुलतानपुर, 18 मई। जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से ‘पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र’ का आज विधिवत आरम्भ कर दिया गया हैं।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर सिरवारा मार्ग में स्थापित पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र का विधिवत पूजन अर्चन कर प्रारंभ कर दिया है। जिले के कई हिस्सों में आज भी ऑक्सीजन, बेड, लाइफ सेविंग ड्रग की कमी बनी हुई है। पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र के अंर्तगत कोरोना से हॉस्पिटल में ठीक हुए लोगों को देखभाल की जाएगी। यहां पर ठीक हुए कोरोना के मरीज अपने स्वास्थ को और ठीक करेगें। पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र का आरम्भ संघ के जिला संघचालक डॉ ए.के. सिंह ने भारत माता के चित्र पर पुष्पार्चन करके किया।


इस अवसर पर संघ के विभाग प्रचारक अजीत ने कहा कि कोरोना में कम ऑक्सीजन लेवल वाले मरीजों से अस्पताल में बेड भर रहें हैं, जिसको देखते हुए फैसला लिया गया है की अब कम ऑक्सीजन वाले मरीजों को पोस्ट कोविड पुनर्वास केंद्र में भर्ती किया जाएगा, जिससे की कोरोना से गंभीर रुप से बीमार मरीजों के लिए हॉस्पिटल में बेड बढ़ जायेंगे और इलाज में सुविधा होगी। केंद्र में 15 ऑक्सीजन कन्सेट्रेटर की व्यवस्था है। महिलाओं के लिए अलग वार्ड बनाया गया है। जल्द ही 6 वेंटिलेटर भी आ जायेगा।


केंद्र पर जिले में संघ से जुड़े हुए चिकित्सक गण निशुल्क सेवा प्रदान करेंगे, जिसमें डॉ एके सिंह, डॉ जेपी सिंह, डॉ पवन सिंह, डॉ अभिषेक पांडेय, डॉ सुनील त्रिपाठी तथा डॉ जितेंद्र सिंह आदि प्रमुख हैं। इसके साथ ही नर्सिंग स्टाफ की भी यहां मौजूद रहेंगे। संघ के सीनियर कार्यकर्ता गिरीश को इस सेंटर के संचालन की जिम्मेदारी दी गयी है। मरीजो के भोजन और काढ़े की भी पूरी चिंता होगी।
इस अवसर पर जिला कार्यवाह डॉ पवनेश मिश्रा, नगर जिला सह प्रचार प्रमुख अभिषेक सिंह, अजय कुमार सिंह, शिव नारायण तिवारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

जानिए कितने नये मिले कोरोना मरीज, कितना पहुंचा आंकड़ा

Chull News

देखिये सुल्तानपुर में नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों की ऑफिसियल सूची

Chull News

अधेड़ की रहस्यमय मौत से हड़कम्प, परिजनों ने लगाया कच्ची शराब पीने से मौत का आरोप

Chull News

Leave a Comment