Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
वीडियो समाचार सुल्तानपुर

इस गांव में चुनाव से लेकर एक माह के बीच कोरोना सिम्टम्स से 50 लोगों की हो चुकी है मौत

Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर में अब भले ही हालात सुधर रहे हों, लेकिन इस दौरान गांव के स्थिति बेहद खराब रही। CHULL NEWS की टीम गांव गांव जाकर वहां की स्थिति से आपको रूबरू करवा रहा है। इसी कड़ी में हमारी टीम पहुंची सुल्तानपुर जिले के लंभुआ विकासखण्ड के तातोमुरैनी गांव। पिछले पंचायत चुनाव से अब तक यहां करीब 50 से ज्यादा मौत हो चुकी है। दस हज़ार की आबादी वाले इस गांव में मरने वाले ज्यादातर लोगों में कोरोना के लक्षण भी थे। ग्रामीणों के अनुसार सर्दी,खांसी,बुखार और सांस लेने की दिक्कत के चलते लोगों की मौत बताई जा रही है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है  स्वास्थ्य विभाग ने इस गांव की सुध तक नही ली। कुछ ग्रामीणों की शिकायत  एसडीएम ने कोरोना जांच टीम भेजी थी, कुछ लोगों ने जांच करवाई लेकिन रमजान के चलते ज्यादातर लोगों ने जांच से दूरी बना ली। फिलहाल गांव की आंगनबाड़ी कार्यकत्री गांव के प्रत्येक परिवार का सर्वे कर मृतकों की सूची कलेक्ट करने के साथ खुद लोगों को जागरूक कर रही है।

वहीं गांव में इतनी मौत की जानकारी जब शासन प्रशासन को लगी तो अब हड़कम्प मच हुआ है। आज जब सूबे के स्वास्थ्य और जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह के आने की जानकारी मिली तो आनन फानन शनिवार से ही गांव  में साफ सफाई करवाई जा रही है। दर्जन भर से ज्यादा सफाई कर्मचारी लगाकर नालियों के साथ साथ झाड़ियों को भी साफ करवाया गया।

वहीं ग्रामीणों की माने तो चुनाव के बाद हालात इतने खराब थे कि एक एक दिन में 5-6 लोगों की मौत हुई थी। अब तक करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है। इतनी मौतों के बाद स्वास्थ्य महकमे और जिला प्रशासन ने कोई सुध नही ली। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के आगमन की आशंका में  यहाँ स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार को वैक्सीन के लिये कैम्प भी लगवाया गया था और रविवार को सफाई कर्मी भेज के साफ सफाई और सेनेटाइज्ड करवाया गया।

फिलहाल आज सूबे के स्वास्थ्य और जिले के प्रभारी मंत्री सुल्तानपुर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने कादीपुर,दोस्तपुर और एल टू हॉस्पिटल का दौरा किया। लेकिन जिन गांव कोरोना के लक्षण से लोगों की मौत हुई है वहां जाना मुनासिब नही समझा।

Related posts

जिले में अब तक दस हज़ार से ज्यादा लोग हो चुके है कोरोना संक्रमित। आज भी करीब पौने पांच सौ नये मिले कोरोना मरीज

Chull News

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, फूंका पुतला

Chull News

विशेष लोक अभियोजक रमेश चन्द्र सिंह को बेहतर कार्य प्रदर्शन पर प्रदेश में मिला नौंवा स्थान,एडीजी अभियोजन ने भेजा प्रशस्ति पत्र,डीएम रवीश गुप्ता ने सौंपकर किया सम्मान

Chull News

Leave a Comment